Ranchi:दहेज लोभी दूल्हा से शादी करने से दुल्हन ने किया इंकार,बिना दुल्हन के ही बारात वापस लौटी,दूल्हा और उसके परिवार पर मामला दर्ज

राँची।दहेज लोभियों को दुल्हन ने सबक सिखया,शादी से कर दिया इंकार।ये मामला राजधानी राँची के कोतवाली थाना क्षेत्र की है जहां शुक्रवार की देर रात दहेज को लेकर विवाद में जमकर मारपीट और हंगामा हुआ। मामला इतना बढ़ा कि कुछ देर के लिए शादी का मंडप रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। बराती-सराती एक दूसरे पर कुर्सियां और बर्तन फेंककर हमला करते रहे। काफी देर तक एक दूसरे पर हमला किया जाता रहा।इस हंगामे के बीच दूल्हे ने जबरन दुल्हन को पकड़कर सिंदूर भी लगाने की कोशिश की। यह देख दुल्हन के परिजनों ने वहां से दुल्हन को हटाया।शादी के मंडप में बवाल की सूचना पर कोतवाली थाना की पुलिस पहुंची और मारपीट कर रहे लोगों को रोका, तब जाकर मामला शांत हुआ। पूरे मामले को लेकर लड़की पक्ष के द्वारा कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई गयी है।

कोतवाली थाना में दिए आवेदन में लड़की की मां कौशल्या देवी ने बताया है कि शादी समारोह के दौरान जयमाला चल रहा था। जयमाला के दौरान अचानक दूल्हे के पिता ने 5 लाख रुपये दहेज में और देने की मांग कर दी. जबकि लड़का पक्ष को तिलक के रूप में 2.51 लाख के अलावा सोने की अंगूठी, एक स्कूटी, सोने की चेन समेत अन्य सामान लड़के को दिया था. 13 मई 2022 को विवाह तय था।शुक्रवार की रात बारात कांटाटोली घोष पाड़ा से निकली और सीधे मैकी रोड महावीर चौक स्थित राज कलश बैंक्वेट हाल में पहुंची।यहां लड़की वालों ने बारात का स्वागत किया। जयमाला शुरू होने ही वाला था, तभी दूल्हे के पिता दिलीप वर्मा ने स्टेज पर खड़े होकर लड़की वालों से पांच लाख रुपये की मांग की। लड़की पक्ष ने आरजू विनती कर और पैसे देने में असमर्थता जाहिर की तो लड़के की ओर से शादी से इनकार कर दिया गया. इसके बाद बवाल शुरू हो गया, इसपर लड़की के परिजनों ने जयमाला के बीच पिता द्वारा पांच लाख रुपये की मांग पर शादी से इनकार का आरोप लगा एफआइआर दर्ज कराई है. जिसमें कांटाटोली निवासी दूल्हा विशाल कुमार वर्मा, उसके पिता दिलीप वर्मा, मामा सहित अन्य को आरोप बनाया है।

बताया जा रहा है कि शादी के लिए बारात पहुंची तो कुछ विधि-विधान में कमी से दूल्हा सहित उनके परिजन भड़क गए और बाद में जयमाला के दौरान विवाद खड़ा कर दी।घटना के बाद दोनों पक्षों को कोतवाली थाना लाया गया, जहां लड़की ने दहेज लोभी परिवार बता शादी से इनकार कर दिया।इसके बाद दूल्हा सहित पूरी बारात लौट गयी। इससे पहले कोतवाली थाना में कई सामाजिक लोगों ने दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने की कोशिश भी की लेकिन विवाद नहीं सुलझा।