Ranchi:नहाने के दौरान बंद खदान तालाब में डूबने से छात्र की मौत,दोस्त की बहन की शादी में शामिल होने आया था,एनडीआरएफ़ की टीम ने शव बाहर निकाला

राँची।जिले के नामकुम थाना क्षेत्र के राजाउलातू स्थित मधुकाेन कंपनी के बंद पड़े प्लांट के खदान के तालाब में नहाने के दौरान छात्र अभय कंडूलना की डूबकर मौत हो गई।मृतक खूंटी जिले के रनिया का रहने वाला बताया गया है। बताया गया कि अभय छह-सात दोस्तों के साथ खदान में नहाने आया था।नहाने के क्रम में अभय गहरे पानी में चला गया, जहां डूबने से उनकी मौत हो गयी।वहीं सूचना पर पहुँची एनडीआरएफ की टीम ने डूबे छात्र के शव को तालाब से बाहर निकाला।

मिली जानकारी के मुताबिक, खूंटी जिला अंतर्गत रनिया के खटंगा निवासी अभय कंडूलना 18 वर्ष पिता प्रभुदन, नामकुम के कुटियातू में किराये के मकान में रहकर पढ़ाई करता था।शुक्रवार को कलुआ तिर्की की बेटी की शादी थी जिसमें नगड़ी से बारात आयी थी।शनिवार को बराती जाने की तैयारी चल रही थी। मृतक अभय कलुआ तिर्की के बेटे विनय तिर्की का दोस्त था एवं शादी में शामिल होने आया था। शुक्रवार की रात अभय का मोबाइल चोरी हो गया था, जिसके बाद से काफी तनाव में था। शनिवार की सुबह सात बजे अभय छह-सात अन्य युवकों के साथ खदान में नहाने गया।नहाने के क्रम में अभय गहरे पानी में चला गया, जिससे डूबने से उसकी मौत हो गयी।

वहीं अभय के डूबने की सूचना पुलिस को नौ बजे दी गई। 10 बजे नामकुम पुलिस मौके पर पहुंची।पुलिस ने इसकी तत्काल जानकारी एनडीआरएफ़ को दिया गया।उसके बाद एनडीआरएफ़ की टीम मौके पर पहुंची।बंद खदान के तालाब में कुछ देर खोजबीन करने के बाद छात्र अभय का शव को बाहर निकाला।उसके बाद नामकुम थाना पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं, दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि खदान काफी गहरा है। यहां स्थानीय लोगों के अलावा बाहर से भी काफी संख्या में लोग आकर नहाते हैं।जिससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। इस कारण ग्रामीणों ने खदान को भरवाने की मांग की है।ग्रामीणों ने बताया कि मधुकोन प्राइवेट लिमिटेड को रिंग रोड एवं एनएच-33 का ठेका मिला था। जिसके बाद कंपनी ने दुमीटोली में जमीन लीज पर लिया था।निर्माण कार्य में अनियमितता एवं समय पर पूरा नहीं होने पर विभाग ने कंपनी को ब्लैक लिस्टेड कर दिया था,जिसके बाद चार साल से प्लांट बंद है।