रामगढ़:नक्सलियों ने ईंट भट्ठा में जेसीबी,ट्रैक्टर व बाइक को किया आग के हवाले,घटना स्थल पर एसपी पहुँचे और मामले की छानबीन की

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिले में नक्सलियों ने ईंट भट्ठा में जेसीबी, ट्रैक्टर व बाइक को आग के हवाले कर दिया।यह घटना जिले के बेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र के लईयो काठीटांड स्थित अजय मेहता के चिमनी ईंट भट्ठे में शनिवार की देर हुई है।जहां देर रात हथियारबंद नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया।इस दौरान नक्सलियों ने चिमनी भट्ठे के मजदूरों के साथ मारपीट करते हुए काम बंद करने की धमकी दी।नक्सलियों ने भट्ठा परिसर में खड़े एक जेसीबी मशीन, एक ट्रैक्टर और एक बाइक को आग के हवाले कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद रविवार को एसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली है, और नक्सलियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी शुरू कर दिया है।

इधर घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया है। रविवार को ईंट भट्ठे के करीब 300 मजदूर काम पर नहीं आए। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने ईंट भट्ठा चलाने के एवज में पांच लाख रुपये की लेवी की मांग की थी। शनिवार की रात 15-20 की संख्या में वर्दीधारी हथियारों से लैश नक्सलियों ने ईंट भट्ठा में धावा बाेल दिया। पहले नक्सलियों ने भट्ठा के मुंशी रितीक ठाकुर, रामजी यादव व कालेश्वर मेहता को खोजने लगे। नहीं मिलने के बाद मजदूरों के साथ उनलोगों ने मारपीट करते हुए काम बंद करने की धमकी देते हुए जेसीबी, ट्रैक्टर व बाइक में आग लगा दी।