शुभ मुहूर्त: अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे श्री राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन

उत्तरप्रदेश। अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण का सपना पूरा होना वाला है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को दोपहर सवा 12 बजे श्री राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा भेजे गए भूमि पूजन की तिथि पर प्रधानमंत्री कार्यालय में मुहर लगा दी है।

तीन एकड़ में होगा श्री राम मंदिर

राम मंदिर का डिजाइन तैयार करने के लिए तय किए गए चंद्रकांत सोमपुरा के दोनों पुत्र निखिल व आशीष के ओर से राम मंदिर के डिजाइन में बदलाव का प्रस्तावित मानचित्र भी ट्रस्ट के अध्यक्ष को सौंपा गया। जिसके अनुसार, श्री राम मंदिर अब दोगुना आकार में बनेगा। राम मंदिर तीन एकड़ में होगा। परिसर का भी विस्तारीकरण होगा। साथ ही संतों की ओर से हो रही मंदिर के विस्तार की मांग को भी ट्रस्ट ने गंभीरता से लिया गया है। अब मंदिर में तीन की जगह पांच गुंबद होंगे। इससे उसकी लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई बढ़ जाएगी।

161 फीट ऊंची होगी श्री राम मंदिर

ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने कहा कि फरवरी में पीएम ने अयोध्या आने की इच्छा जताई थी, लेकिन कोरोना के कारण देरी हुई। अब प्रधानमंत्री को उनकी सुविधानुसार तारीख तय करके अयोध्या आकर मंदिर के गर्भगृह में भूमिपूजन का आग्रह किया गया है। उन्होंने बताया कि मंदिर के डिजाइन में विस्तार से उसकी ऊंचाई 128 फीट से बढ़कर 161 फीट हो जाएगी। गुंबद भी तीन से बढ़ाकर पांच किऐ जाने से मंदिर और बड़ा और भव्य हो जाएगा। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में सीमित लोगों को बुलाने का भी निर्णय हुआ है।