विदेशी प्रेमी,देसी प्रेमिका परिणय सूत्र में बंधे:उत्तरप्रदेश की रहने वाली युवती ने विदेशी युवक संग बाबा मंदिर में की शादी

देवघर।झारखण्ड के बाबा नगरी देवघर में बाबा मंदिर में यूपी के गाजियाबाद की रहने वाली लड़की ने विदेशी दूल्हा के साथ लिए सात फेरे।इस दूल्हे और दुल्हन की जोड़ी देखकर लोग हैरान हैं।बताया गया कि गाजियाबाद की लड़की जैना वत्स सांत समंदर पार के लड़के सैम को अपना दिल दे बैठी और फिर दोनों ने देवघर के बाबा मंदिर में शादी कर सबको चौंका दिया। अब इस शादी की चर्चा पूरे जिले में जोरों पर है और लोग वर वधू को आशीर्वाद दे रहे हैं।

दरअसल,गाजियाबाद की रहने वाली जैना वत्स लंदन में टेलीकॉम कंपनी में काम करती है। एक दिन जैना की मुलाकात लंदन में पेशे से डॉक्टर सैम से हुई। फिर दोनों में दोस्ती हुई।जो धीरे धीरे प्यार में कब बदल गई दोनों को पता नहीं चला।इसी प्यार को एक मुकाम तक पहुंचाने के लिए सैम सात समंदर पार कर अपने परिवार के साथ देवघर बाबा मंदिर चले आये और शिव पार्वती को साक्षी मानकर जैना वत्स के साथ परिणय सूत्र में बंध गए।

बताया गया कि लंदन के रहने वाले सैम ने जेना वत्स से शादी करने के लिए सनातन धर्म को अपनाया और संस्कृत में मंत्र उच्चारण कर हिंदू परंपरा का निर्वाह किया। शादी में मौजूद दुल्हन के पिता ने कहा कि बेटी की खुशी में ही उनकी खुशी है। उन्होंने कहा दूल्हा सेम ने बेटी को अपना धर्म स्वीकारने के लिए दबाव नहीं बनाया और हिंदू रीति रिवाज से शादी की।बाबा से बस इतनी कामना है कि बेटी के रिश्ते हमेशा सलामत रहे।

इधर लड़की के पिता के साथ शादी करा रहे पुरोहित ने भी खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि आज तक हमने ऐसी शादी नहीं देखी है। पुरोहित जी ने कहा कि इस अनोखी शादी को कराने का सौभाग्य मुझे मिला है ये मेरे जीवन की सबसे बड़ी खुशी की बात है। पुरोहित ने दोनों खुशहाल बनाए रखने के लिए भगवान से कामना भी की।