#jharkhand:साहेबगंज के बरहेट में अपराधियों से मुठभेड़ में घायल एएसआई की इलाज के दौरान राँची में मौत..

राँची।झारखण्ड के साहिबगंज जिले के बरहेट में अपराधियों से मुठभेड़ में घायल एएसआइ चंद्र राय सोरेन की इलाज के दौरान मौत हो गयी।बीते 27 जून को अपहृत व्यवसायी अरुण साह को छुड़ाने गये पुलिस की टीम पर अपराधियों ने हमला कर दिया था।जिसमें एएसआइ चंद्र राय सोरेन को पेट में गोली लगी थी।जिसके बाद से उनका इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान चंद्र राय सोरेन की शनिवार की देर रात राँची के मेडिका हॉस्पिटल में मौत हो गयी।

27 जून को मुठभेड़ में गोली लगने के बाद चंद्र राय सोरेन का राँची के मेडिका अस्पताल में इलाज चल रहा था. जहां इलाज के दौरान शनिवार की रात उनकी मौत हो गयी।चंद्र राय सोरेन सरायकेला खरसावां के सानदावना तवलापुर के रहनेवाले थे।सोरेन 2015 में कांस्टेबल के पद पर नियुक्त हुए थे. 2018 में उन्हें एएसआइ के पद पर प्रोन्नति मिली और बरहेट थाना में तैनाती की गयी थी।

साहिबगंज के बोरियो के अपह्रृत अनाज व्यापारी अरुण कुमार साह की तलाश में 27 जून को बरहेट थाना प्रभारी हरीश कुमार पाठक और एएसआइ चंद्र राय सोरेन बाइक से निकले थे. बरहेट के डुग्गु बथान के पास पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दाैरान एक गोली सोरेन की पेट में लगी।इसके बाद सोरेन को हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए राँची भेजा गया रिम्स में इलाज चल रहा था उसके बाद मेडिका में भर्ती कराया गया था, जहां शनिवार की रात उनकी मौत हो गयी। गौरतलब है कि मुठभेड़ के अगले ही दिन अपराधियों ने अपह्रृत अनाज व्यापारी अरुण कुमार साह की हत्या कर दी थी. मुठभेड़ में पुलिस ने संताल लिबरेशन आर्मी के लखीराम को मुख्य आरोपी बनाया था। वह अब तक पुलिस की पकड़ से बाहर है,वह असम का रहने वाला है।