डोरंडा मर्डर:अल्ताफ हत्याकांड में शामिल दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जिस स्कूटी से भागे थे उसे किया बरामद,पुलिस कर रही है दोनों से पूछताछ

राँची।डोरंडा के हिनू में बुधवार की सुबह 11 बजे हुए जमीन कारोबारी अल्ताफ आलम हत्याकांड की गुत्थी राँची पुलिस सुलझाने की ओर से बढ़ रही है। हत्याकांड के बाद लगातार 40 घंटे से ज्यादा तक हुई छापेमारी व अनुसंधान के बाद राँची पुलिस ने इस कांड में शामिल दो को गिरफ्तार कर लिया है। फूल नाम के युवक की गिरफ्तारी छप्पन सेठ के पीछे से और शोएब नाम के युवक की गिरफ्तारी बेलदार मुहल्ला से हुई है। दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि दोनों नामजद आरोपी अली खान के लिए काम करते थे। हालांकि अभी तक पुलिस अली खान तक नहीं पहुंच सकी है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। वहीं पुलिस ने इस हत्याकांड में प्रयुक्त स्कूटी को भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दर्जी मुहल्ला में गुरुवार की देर रात तक छापेमारी करती रही, लेकिन पुलिस उस तक नहीं पहुंच सकी।

शूटर कर रहे थे लगातार अल्ताफ की रेकी

अबतक की पूछताछ में जो जानकारी निकल कर सामने आई है उसके अनुसार अल्ताफ की हत्या की साजिश 10 दिन पहले रची गई थी। इसके लिए शूटरों को तैयार किया गया था और लगातार अल्ताफ की रेकी की जा रही थी। शूटर इस फिराक में थे कि जैसे ही वह अकेले मिले उसे खत्म कर देना है। बुधवार को अल्ताफ अपनी गाड़ी में जब हिनू के पास इडली के ठेले के समीप रूका हुआ था, तब शूटरों को मौका मिल गया और उसकी हत्या कर दी गई। क्योंकि वहां आसपास कोई सीसीटीवी कैमरा भी नहीं था और शूटर आराम से भाग सकते थे। इधर पुलिस का कहना है जल्द ही इस हत्याकांड का खुलासा कर लिया जाएगा। जल्द ही इस घटना में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी कर लेगी।

अबतक दर्जन भर लोगो से कर चुकी है पुलिस पूछताछ

इस हत्याकांड में अबतक पुलिस दर्जन भर लोगो से पूछताछ कर चुकी है। इस मामले में पुलिस ने सबसे पहले हिनू में कुछ प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की। इसके अलावे पुलिस ने घटना वाले दिन अल्ताफ के साथ निकलने वाले उसके दोस्त सन्नी, उसके सहयोगी जिलानी और इस कांड में नामजद आरोपी बनाए गए वार्ड 49 की पार्षद जमीला खातून,उसके पति रिजवान हुसैन से पूछताछ कर चुकी है।