Khunti:पेरवाघाघ में डूबे युवक की तलाश में कारो नदी में उतरी एनडीआरएफ की टीम…

खूंटी।झारखण्ड के खूंटी जिले के पेरवाघाघ में कारो नदी के तेज बहाव में एक युवक शनिवार को बह गया था। काफी तलाश करने के बाद भी शनिवार देर शाम तक नदी से युवक का शव बरामद नहीं हुआ। दूसरे दिन रविवार को एनडीआरएफ की टीम पहुंची और युवक की तलाश में जुट गई।लेकिन अब तक युवक का कुछ पता नहीं चल सका है। तेज बहाव के कारण लापता हुआ युवक सौरभ सिंह राँची के चुटिया निवासी था और नामकुम में आउटर ऑरबिट टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में काम करता था।युवक शनिवार को अपने साथियों के साथ परेवाघाघ आया था।एनडीआरएफ की टीम नदी में उतरकर लापता युवक सौरभ सिंह को ढूंढने प्रयास दिन भर किया। एनडीआरएफ की टीम ने नदी में उतरने से पहले स्थानीय ग्रामीणों से नदी के बारे में जानकारी जुटाई। नदी के हर छोर में बड़े-बड़े पत्थर और चट्टान हैं। जिसके कारण युवक को ढूंढने में थोड़ी कठिनाई हो रही है लेकिन खूंटी पुलिस की टीम के अलावा स्थानीय ग्रामीण भी एनडीआरएफ टीम की पूरी मदद कर रहे किए।समाचार लिखे जाने तक युवक का शव नहीं मिला था।

जानाकरी के अनुसार शनिवार की सुबह 11:00 बजे कंपनी के 36 कर्मचारी पेरवाघाघ जलप्रपात में पिकनिक मनाने पहुंचे थे।नीचे उतरकर नदी से सटे चट्टान पर खड़े होकर सभी हाथ-पैर धो रहे थे। इसी दौरान सौरभ फिसलकर नदी में गिर गया। वह नदी के तेज बहाव में बहने लगा। पास खड़े उसके साथी बचाने के लिए नदी के किनारे-किनारे दौड़ने लगे। कुछ दूर बहाव में जाने के बाद सौरभ साथियों की नजर से ओझल हो गया।

बता दें कि पेरवाघाघ जलप्रपात में पांच सितंबर 2021 को जमशेदपुर की गरिमा टोपनो नदी के तेज बहाव में बह गई थी। दूसरे दिन नदी के बीच चट्टान में उसकी लाश मिली थी।बताते चलें कि पेरवाघाघ जलप्रपात बारिश के दिनों में खतरनाक हो जाता है। पहाड़ी की ऊंचाई से गिरने के कारण पानी का बहाव काफी तेज हो जाता है।वहीं चट्टान भी फिसलन भरी रहती है। बारिश के समय में ना के बराबर लोग यहां आते हैं।