नदी में नहाने के दौरान डूबने से तीन चचेरी बहनों की मौत,शादी की खुशियां गम में बदली….

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले के बरहेट थाना क्षेत्र अंतर्गत गुमानी नदी के खैरवा घाट पर नहाने के दौरान तीन बच्चियों की डूबकर मौत हो गयी है।मिली जानकारी के अनुसार रांगा थाना क्षेत्र के मोदीकोला निवासी मनताशा परवीन (10),तालझारी थाना क्षेत्र के तालझारी निवासी सीमा खातून (11),बरहेट थाना क्षेत्र के खैरवा निवासी समीरन खातून (12) अपने परिजनों के साथ शुक्रवार को खैरवा गांव नीचे टोला निवासी रेहान अंसारी के शादी समारोह में आयी हुई थी।सोमवार को जब बहूभोज कार्यक्रम चल रहा था, इसी दौरान दोपहर करीब 12 बजे वे तीनों अपने परिजनों को बिना बताये गुमानी नदी में नहाने चली गयीं। इस दौरान गहरे पानी में चले जाने से एक-दूसरे को बचाने के क्रम में तीनों की मौत हो गयी।

बताया जाता है कि शादी समारोह में साहिबगंज आयी एक वृद्धा ने तीनों को गुमानी नदी में डूबते हुए देखा तो शोरगुल करने लगी। शोर सुनकर इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने तुरंत नदी में बच्चियों को खोजना आरंभ कर दिया। मछुआरों के सहयोग से तीनों बच्चियों के शव को नदी से बाहर निकाला गया।

इधर तीनों बच्चियों के परिजन शव को देखकर बिलख-बिलखकर रोने लगे। शादी का माहौल गमगीन हो गया।तीनों बच्चियां आपस में चचेरी बहनें बतायी जा रही हैं।वहीं घटना की सूचना मिलते ही जिला परिषद अध्यक्ष मोनिका किस्कू,जेएमएम प्रखंड सचिव मुजीबुल रहमान, एजाज अंसारी ने खैरवा पहुंचकर घटना की जानकारी ली तथा शोकाकुल परिजनों को ढाढ़स बंधाया।जानकारी मिलते ही बरहेट थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी ली।