दुमका में माँ-बेटी लापता,परिजनों ने जादू टोना करने वाले तांत्रिक पर गायब करने का आरोप लगाया,पुलिस जांच में जुटी है

दुमका।दुमका में माँ बेटी लापता होने का मामला सामने आया है। इसको लेकर परिजन ने उसके घर आने वाले ओझा पर संदेह जताया है।इस मामले में पुलिस से शिकायत की गई है।पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।बताया जाता है कि नगर थाना क्षेत्र के दुधानी इलाके के रहने वाले सचिन कुमार गुप्ता ने दुमका एसडीपीओ नूर मुस्तफा से मिलकर उन्हें यह जानकारी दी है कि उसकी माता संजू देवी और 19 वर्षीया बहन कशिश प्रिया पिछले 21 अगस्त दिन रविवार की सुबह से घर से लापता है। दोनों को खोजने की कार्रवाई की जाए। इसको लेकर पुत्र ने उसके घर आकर जादू टोना करने वाले तांत्रिक पर आरोप लगाया है।इस बाबत सचिन का कहना है कि उनके घर में बराबर पारिवारिक कलह होता था। उसे शांत करने के लिए ओझा मुख्तार हुसैन अक्सर घर आया करता था। सचिन को शक है कि उसी ने उसकी माता और बहन को अपनी बातों में फंसाकर गायब कर दिया है। सचिन ने जानकारी देते हुए बताया कि जिस दिन उसकी मां और बहन गायब हुई तो उसने ओझा को फोन लगाया तो वह फोन पर अस्पष्ट शब्दों में कुछ बात की फिर स्विच ऑफ कर दिया। इधर घटना के दिन से ही उसकी बहन का मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है।

एक साथ घर से मां बेटी लापता हो गयी है।इसकी शिकायत पाकर एसडीपीओ नूर मुस्तफा ने गंभीरता दिखाते हुए तत्काल बेटी कशिश प्रिया और ओझा के मोबाइल की कॉल डिटेल निकालने के लिए पुलिस के टेक्निकल सेल को निर्देश दिया। एसडीपीओ ने परिजनों को आश्वस्त किया कि बहुत जल्द दोनों की सकुशल बरामदगी कर ली जाएगी।

इधर इस मामले पर नगर थाना के प्रभारी नीतीश कुमार ने जानकारी दी है।दोनों के लापता होने के संबंध में एक स्टेशन डायरी अंकित की गई है। सभी का कॉल डिटेल निकाला जा रहा है।उसके अनुसार आगे मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

अपडेट 2: जिला के नगर थाना क्षेत्र के दौरान इलाके से 21 अगस्त से लापता मां बेटी को पुलिस ने स्थानीय बस पड़ाव से बरामद किया है. दोनों ने पुलिस को बताया है कि ‘मेरे घर में कलह का माहौल है, सास, ससुर, पति सभी ने जीना मुहाल कर दिया है. उनकी प्रताड़ना से तंग आकर हम लोग खुद घर छोड़कर चले गए थे’. उन्होंने बताया कि वे दुमका जिले के आसपास ही भटक रहे थे. मां संजू देवी का कहना है कि वे दोनों मां बेटी काफी तकलीफ में हैं, वह अपने ससुराल जाना नहीं चाहती. फिलहाल दुमका पुलिस दोनों को थाना लेकर आई है. इनके परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है।