सांप के डंसने से छात्रा की जान चली गई,लेकिन बाप के लिए बेटी इतनी प्यारी थी कि घंटों झाड़फूंक इसलिए कराए की बेटी जिंदा हो जाए….

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र स्थित रेड़वा गांव निवासी शिवरतन साहू की 14 वर्षीय बेटी विद्या कुमारी की मौत सांप डंसने से सदर अस्पताल,गुमला में इलाज के क्रम में हो गयी।बताया जाता है कि इसके बाद परिजनों ने बेटी के शव को बिना पोस्टमार्टम कराए घर ले गये। फिर गांव में तीन घंटे तक वैद्य से विष उतारने के लिए झाड़-फूंक कराते रहा, लेेकिन बच्ची की जान वापस नहीं आया। जानकारी मिलते ही थानेदार मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया।गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम होगा. इसके बाद ही परिजनों को शव सौंपा जाएगा।

घटना के संबंध में मृतक के पिता शिवरतन साहू ने बताया कि मंगलवार को मृतका विद्या कुमारी अपनी मां व अपने भाई के साथ पलंग में सोयी थी। बुधवार की अहले सुबह तीन बजे के समीप उसके हाथ में कुछ काटने पर वह उठी, लेकिन उसे पता नहीं चला कि उसे सांप ने कब डंस लिया है। इसके बाद दोबारा सो गयी।इसके एक घंटे बाद चार बजे उसने अपना हाथ सून होने की बातें कही। जिसके बाद बस से लेकर सुबह सात बजे सदर अस्पताल पहुंचा।जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी।मृतक सरकारी स्कूल की छात्रा थी।

इधर विद्या कुंमारी को सांप डंसने से सदर अस्पताल, गुमला में मौत के बाद परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम के शव को घर ले गये। इसके बाद तीन घंटा तक वैद्य से विष उतारने के लिए झाड़-फूंक कराया फिर भी बच्ची की जान वापस नहीं आयी झाड़-फूंक की जानकारी मिलते ही थानेदार मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर थाने ले आया गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जायेगा।परिजनों ने कहा कि विद्या हमारी सबसे प्यारी बेटी थी। उसकी मौत से हम सदमें में हैं। इसलिए अस्पताल में जब डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया, तो इसी उम्मीद से गांव लाकर झाड़-फूंक कराएं कि उसकी जान बच सकती है।लेकिन, हमारी बेटी की मौत हो गयी।