AK-47 बरामदगी मामला:बारिश होने लगा तो जवान ने प्रेम प्रकाश के घर रख दिया AK-47,हुए निलंबित,सांसद ने पूछा 25 दिन से फ्लैट बंद था ! पूर्व सीएम ने कहा पुलिस के इस हैरान करने वाले प्रेस विज्ञप्ति…

राँची।मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध खनन मामले में जांच कर रही ईडी ने बुधवार को झारखण्ड के चर्चित कारोबारी प्रेम प्रकाश उर्फ पीपी के कई ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान ईडी को हरमू स्थित शैलोदय आवास से दो एके-47 बरामद मिले। दोनों एके-47 एक अलमीरा में रखे हुए थे और 60 कारतूस भी मिले हैं।राँची पुलिस के जांच में खुलासा हुआ है कि राँची जिला बल के दो आरक्षी द्वारा लिखित सूचना दिया गया, कि दोनों आरक्षी मंगलवार( कल) को ड्यूटी करने के बाद वापस लौट रहे थे।इसी दौरान बारिश होने के कारण अपने पूर्व परिचित प्रेम प्रकाश के स्टाफ के पास अपना एके 47 और गोलियां अलमारी में रख कर चाबी लेकर अपने घर चले गए। आज बुधवार को जब हथियार लेने वापस आए तो आवास में देखा कि छापेमारी की जा रही है,जिसके कारण यह हथियार नहीं ले पाए। दोनों एके-47 और गोलियों को लेने के लिए ईडी से पत्राचार किया गया है इस घोर लापरवाही के लिए दोनों जवानों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है और आगे को कार्रवाई की जा रही है।

इधर राँची पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति को लेकर भाजपा सांसद ने सवाल खड़ा किया।ट्विटर पर लिखा है कि “डूब मरो झारखण्ड पुलिस प्रेम प्रकाश का यह फ़्लैट पिछले 25 दिनों से बंद था।एनआईए की जांच पूरे पुलिस महकमे में भूचाल ला देगा”

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा नेता बाबुलाल मरांडी ने भी सवाल खड़ा किया।उन्होंने भी ट्विटर पर लिखा है कि “दलाल सरगना प्रेम प्रकाश एके 47 हथियार कांड पर झारखण्ड पुलिस के इस हैरान करने वाले प्रेस विज्ञप्ति से झांकते सवाल-“

विधायक सरयू राय का ट्विट

प्रेम प्रकाश के कई ठिकाने पर ईडी कर रही छापेमारी

ईडी बुधवार की अरगोड़ा चौक के पास वसुंधरा अपार्टमेंट के आठवें तल पर पहुंची।यहां प्रेम प्रकाश के दफ्तर में छापेमारी की जा रही है. इसके अलावा ओल्ड एजी कॉलोनी स्थित हॉली एंजल स्कूल भी ईडी की रडार पर है. छापेमारी के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से सीआरपीएफ जवानों को तैनात किया गया है. इसके अलावा ईडी प्रेम के अशोक नगर स्थित बंद पड़े ऑफिस में छापेमारी कर रही है. वहीं दूसरी ओर ईडी हॉली एंजल स्कूल भी पहुंची है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अवैध खनन से जुड़े लोगों के यहां छापेमारी की जा रही है. माना जा रहा है मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर यह छापामारी की जा रही है।