Ranchi:बिहार से हुंडरू फॉल घूमने आए स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी,एक दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल,पाँच बच्चों को रिम्स रेफर किया,सभी खतरे से बाहर है

राँची।जिले के प्रसिद्ध हुंडरू फॉल घूमने आए बिहार के स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी हो गया।बताया जा रहा है कि सभी बच्चे क्रिसमस के दिन हुंडरू फॉल घूमने आ रहे थे। बस सिकिदिरी के पास पलट गयी। इसमें कम से कम 20 बच्चे घायल हो गये। वहीं 4-5 बच्चों को थोड़ी ज्यादा चोट आयी थी।सभी को रिम्स रेफर कर दिया गया है। बाकी बच्चों का सिकिदिरी थाना परिसर में ही स्थानीय डॉक्टर- कम्पाउंडर की मदद से प्राथमिक उपचार किया गया है।घायल सभी स्कूली बच्चे खतरे से बाहर है।

वहीं बस में सवार बच्चों ने बताया की ड्राइवर की लापरवाही से बस दुर्घटनाग्रस्त हुई।ड्राइवर से कई बार कहा गया कि स्पीड कम रखे, लेकिन वह मान नहीं रहा था।ये सभी बच्चे हुंडरू फॉल घूमने जा रहे थे। हुंडरू फॉल-सिकिदिरी मार्ग के डॉक्टर मोड़ के पास चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी।सभी बच्चे बिहार के गया जिला से आये थे।बस में 64 विद्यार्थी (छात्र- छात्राएं) और 6 शिक्षक सवार थे।

यह दुर्घटना रविवार को दोपहर करीब एक बजे हुई।दुर्घटना के बाद डॉक्टर मोड़ पर अफरा-तफरी मच गयी थी। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग उस तरफ भागे।बच्चों को बस से निकाला।थाना को इसकी सूचना दी गयी।सूचना मिलते ही थाना के अधिकारी वहां पहुंचे। डॉक्टर एवं कंपाउंडर को बुलाकर बच्चों का थाना परिसर में ही इलाज कराया गया।जिन 4-5 बच्चों को ज्यादा चोटें आयीं थीं, उन्हें रिम्स भेज दिया गया।

बताया जाता है कि हुंडरू-सिकिदिरी सड़क के डॉक्टर मोड़ के समीप हुई दुर्घटना में घायल सभी 20 बच्चे कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले थे।अपने शिक्षकों के साथ झारखण्ड के पर्यटन स्थल घूमने आये थे।बस में सवार सभी बच्चे एवं शिक्षक बिहार के गया जिला थाना बाराचट्टी के रहने वाले हैं।बताया गया कि बच्चे सरस्वती विद्या मंदिर बुनियाद बीघा के विद्यार्थी हैं। 5 बच्चों को ज्यादा चोटें आयीं हैं,लेकिन सभी खतरे से बाहर हैं।