NHAI के अधिकारी के खिलाफ सीबीआई ने मामला किया दर्ज

राँची।राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकार (NHAI) के अधिकारी के खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज किया हैं।एसबीआई एसीबी पटना ने पटना क्षेत्रीय कार्यालय के मुख्य महाप्रबंधक सदरे आलम के खिलाफ आरसी 0232022A0016 मामला दर्ज किया हैं।सदरे आलम मूल रूप से यूपी के गाजीपुर के रहने वाले हैं, हालांकि उनका राँची के मोरहाबादी स्थित साइंस सिटी के पास प्रह्लाद एनक्लेव में फ्लैट है। इस मामले की जांच डीएसपी रूबी चौधरी जांच करेंगे।

आय से अधिक संपत्ति का हुआ खुलासा

सीबीआई के द्वारा जारी किए आदेश में कहा गया हैं कि जुलाई, 2021 से सितम्बर, 2022 की अवधि के दौरान सदरे आलम एनएचएआई मुख्य महाप्रबंधक, क्षेत्रीय कार्यालय पटना के पद पर कार्यरत रहते अर्जित की गई और उसके पास ऐसी संपत्तियां पाई गईं, जो सभी ज्ञात स्रोतों से उसकी आय के अनुपात में नहीं हैं. यह आरोप लगाया हैं की तत्काल अवधि के दौरान उन्हें 25,52,056 रूपया उनके वेतन के साथ-साथ कृषि भूमि से होने वाली आय थी। जबकि इसी अवधि के दौरान अर्जित उनकी संपत्ति 71,01,250 बताई गई. जो उनकी आय से 237.33% अधिक हैं।

सीबीआइ ने रिश्वत लेते किया था गिरफ्तार

एनएचएआइ के पटना क्षेत्रीय कार्यालय के मुख्य महाप्रबंधक सदरे आलम को पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। मुख्य महाप्रबंधक के साथ ही दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था।सीबीआइ से मिली जानकारी के अनुसार एनएचएआइ के पटना क्षेत्रीय कार्यालय के मुख्य महाप्रबंधक, उप महाप्रबंधक व अन्य के खिलाफ नासिक स्थित एक प्राइवेट कंपनी के अधिकारियों के बढ़े हुए बिल को मैनेज करने, मापी पुस्तिका में हेरफेर करने के एवज में रिश्वत की मोटी रकम मांगने की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया था।