सड़क दुर्घटना में युवक की मौत,स्थानीय लोगों ने शव को सड़क पर रखकर 8 घंटे तक सड़क जाम रखा…

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के केरेडारी-बड़कागांव मुख्य पथ एनटीपीसी सिकरी गेट नंबर 2 के समीप मोटर साइकिल सवार की सड़क दुर्घटना में सोमवार देर शाम मौत हो गई थी।बताया जाता है कि बाइक सवार को बोलेरो ने रौंद दिया। इससे एक युवक की मौत हो गयी।मृतक केरेडारी थाना क्षेत्र के छोटकी गरी निवासी घनश्याम साव का पुत्र प्रभाकर कुमार था। घटना सोमवार देर शाम की है।

इधर मंगलवार को स्थानीय लोगों ने 50 लाख मुआवजा और एनटीपीसी में नौकरी की मांग को लेकर आक्रोशित लोगों ने 8 घंटे सड़क जाम रखा।इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। अधिकारियों के आश्वासन मिलने के बाद उन्होंने सड़क जाम हटाया।

जानकारी के अनुसार,केरेडारी-बड़कागांव मुख्य पथ एनटीपीसी सिकरी गेट नंबर 2 के समीप सैकड़ों लोगों ने सड़क को जाम कर दिया। सड़क जाम कर परिजनों ने 50 लाख मुआवजा और एनटीपीसी में नौकरी की मांग की।अपनी मांगों को लेकर मंगलवार सुबह से दोपहर 3 बजे तक रोड जाम रहा। सीओ राकेश तिवारी, सांसद प्रतिनिधि बालेश्वर कुमार के द्वारा मृतक के परिजनों को पारिवारिक लाभ देने, सरकारी प्रावधान के तहत इंश्योरेंस क्लेम और अन्य सरकारी सहायता उपलब्ध कराने के आश्वासन पर 3.20 बजे परिजनों ने हटाया।जाम हटते ही केरेडारी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया।

इधर शव को लेकर 8 घंटे का सड़क जाम करने से टंडवा- हजारीबाग मुख्य मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी। यहां आने-जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।राहगीर जाम देख कर सामने वाले गांव में पैदल यात्रा करने पर मजबूर हुए।