बाइक सवार दो युवकों की दर्दनाक मौत,देर रात अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया था

जमशेदपुर।झारखण्ड के पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला प्रखंड के गालूडीह थाना क्षेत्र के उलदा धर्मकांटा के समीप एनएच-18 पर मंगलवार की देर रात अज्ञात वाहन के चपेट में आने से बाइक सवार दो लोगो का दर्दनाक मौत हो गई। शव के पास से पुलिस को मिले पहचान पत्र के अनुसार मृतक घाटशिला थाना क्षेत्र के विकास गोराई एवं पिंटू टुडू है। पुलिस दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए घाटशिला अनुमंडल अस्पताल रात को ही भेज दिया था। दुर्घटना के सूचना पर दोनों मृतक विकास गोराई के पिता शिव शंकर गोराई एवं पिंटू टुडू के बड़े भाई दिलीप टुडू ने शव का पहचान किया। विकास काशिदा के उनीडीह के रहने वाला है, जबकि पिंटू काशिदा आदिवासी टोला के है।

परिजनों के अनुसार दोनों टाटा स्टील के एवरेस्ट इंजीनियरिंग कंपनी में ठेका कर्मी थे। दोपहर की पाली समाप्त कर बाइक संख्या जेएच05 बीएस 0775 से काशिदा स्थित घर जा रहे थे। बाइक हाल ही में विकास ने खरीदा था। दुर्घटना में बाइक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। सुबह मृतक के परिजन पार्षद देवजानी मुर्मु के संग गालूडीह थाना पहुंचे। थाना प्रभारी से घटना के जानकारी लेने के बाद दुर्घटना स्थल पहुंचकर उलदा सैग डंपिंग के तारापोर कंपनी कार्यालय में जमकर कर हंगमा किया। परिजनों का शक है कि स्लैग डंपिंग के हाइवा वाहन द्वारा टक्कर मार गया। इसलिए कंपनी रात में किया गया वाहन इंट्री का पंजी दिखाए, पर कंपनी द्वारा मृतक के परिजनों को कोई इंट्री पंजी नही दिखाया गया। परिजनों का कहना है कि जबतक वाहन को पुलिस खोजकर नहीं निकालते, पोस्टमार्टम नही करने देंगे।हलांकि पुलिस प्रशासन के आश्वासन के बाद परिजन मान गए।

विकास की नौ माह पहले ही हुई थी शादी

परिजनों ने बताया कि 22 वर्षीय विकास गोराई की शादी नौ महीने पहले हुई थी।इस घटना से उसकी पत्नी की जिंदगी ही उजड़ गई. वहीं पिंटू टूडू अपने पीछे पत्नी और तीन साल का बच्चा छोड़ गया है. घटना के बाद से परिवार में कोहराम मच गया है. सभी का रो-रो कर बुरा हाल है।