Ranchi:10 लाख रुपये रंगदारी मांगने वाले दो युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राँची।राजधानी राँची में पवन कुमार सिंह उर्फ बबलू चौधरी नामक व्यक्ति से 10 लाख रुपये रंगदारी मांगने के आरोपी केशव सिंह और रितिक यादव उर्फ बिट्टू यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।बताया जाता है कि सुखदेव नगर थाना की पुलिस ने पवन कुमार सिंह की लिखित शिकायत की जांच के बाद यह कार्रवाई की।प्रभारी सिटी एसपी नौशाद आलम ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी।प्रभारी सिटी एसपी ने बताया कि मंगलवार (29 नवंबर) को पवन कुमार सिंह उर्फ बबलू चौधरी नामक व्यक्ति ने लिखित आवेदन दिया था।उसने आरोप लगाया था कि उससे 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी जा रही है।उसके लिखित आवेदन के आधार पर सुखदेव नगर थाना में कांड संख्या 477/22 दर्ज किया गया। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की।

बताया कि जिस मोबाइल नंबर (9905516208) से बबलू चौधरी से रंगदारी मांगी गयी थी, पुलिस ने उसकी कॉल डिटेल रिपोर्ट निकाली। इसके बाद मोबाइल फोन के लोकेशन के आधार पर केशव सिंह (19) पिता टुटू सिंह और रितिक यादव उर्फ बिट्टू यादव (19) पिता राजू यादव (दोनों कैलाश मंदिर चुन्ना भट्टा,थाना सुखदेव नगर) को मंगलवार की रात चुन्ना भट्टा कैलाश मंदिर से गिरफ्तार कर लिया।इनके पास से घटना में उपयोग किये गये मोबाइल 9905516208 जब्त कर लिये गये हैं।WhatsApp चैट भी बरामद किये गये हैं।प्रभारी एसपी नौशाद आलम ने बताया कि पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी राजेश कुमार सिन्हा, पुलिस अवर निरीक्षक मनदीप उरांव, पुलिस अवर निरीक्षक अजीम अंसारी और सहायक अवर निरीक्षक शाह फैजल एवं क्यूआरटी टीम ने यह कार्रवाई की।

बताया जाता है कि पवन कुमार (बबलू) चौधरी ने लिखित शिकायत की थी कि 20 नवंबर को रात में 12 बजे उनके फोन नंबर 7××4810690 पर किसी ने फोन नंबर 9905516208 से फोन करके धमकी दी कि 10 लाख रुपये की रंगदारी नहीं दी, तो उन्हें गोली मार दी जायेगी। फोन करने वाले ने अपना नाम छोटा बाबू बताया।इसके बाद उस शख्स ने अपना फोन स्विच ऑफ कर दिया।