BigBreaking: झारखण्ड में फिर हुआ मॉब लिंचिंग? बकरी चोरी के आरोप में भीड़ द्वारा एक की पिटाई से मौत, एक की स्थिति नाजुक,अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दुमका। झारखण्ड के दुमका ज़िले में लॉकडाउन के सन्नाटे के बीच मॉब लिंचिंग की भयानक घटना सामने आई है. दुमका के काठीकुंड इलाक़े के झिलीमिली गांव में भीड़ ने बकरी चोरी का आरोप लगाकर दो युवकों को बांध कर बेरहमी से पीटा. इनमें से एक सुभान मियां की मौत हो गई है, जबकि दूसरा आरोपी दुलाल मिर्धा गंभीर रूप से जख्मी है. उसे दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट किया गया है. दुमका के एसपी अंबर लकड़ा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बकरी चोरी के आरोपियों के साथ ही क़ानून को हाथ में लेने वाले ग्रामीणों पर एफआईआर दर्ज की जाएगी.

भीड़ की तरफ से की गई मॉब लिंचिंग की यह घटना सोमवार 11 मई की दोपहर की बताई जा रही है. शिकारीपाड़ा के द्वारपहाड़ी गांव के 26 वर्षीय सुभान मियां और ढाका गांव का 22 वर्षीय दुलाल मिर्धा एक किमी की दूरी पर स्थित काठीकुंड के झिलीमिली गांव गए थे. स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि दोनों ने गांव के एक व्यक्ति की बकरी उठाकर ले गए. गांव से बाहर दोनों युवक बकरी को काट रहे थे, तभी उधर से गुजर रहे झिलिमिली गांव के कुछ युवकों की उन पर नजर पड़ी. युवकों ने दोनों को घेर लिया और बकरी चोर कहकर हल्ला करना शुरू कर दिया. हंगामा सुनकर भीड़ जमा हो गई. गांव वालों का कहना है कि दोनों ने अर्जुन रजवार नाम के एक व्यक्ति की एक बकरी गोद में उठा ली और गांव से बाहर नदी किनारे चलने लगे. इसके बाद दोनों ने बकरी को काटा ताकि आसानी से उसके मांस को अपने गांव ले जा सकें.

इसी दौरान कुछ लड़कों की उनपर नजर पड़ी और वे बकरी चोर कहकर शोर मचाने लगे. इसके बाद बड़ी संख्या में झिलमिली गांव के लोग मौके पर पहुंचे. उन्होंने दोनों को पकड़ लिया और उन्हें मारते हुए झिलमिली गांव लाए. यहां उनकी पेड़ से बांधकर खूब पिटाई की गई. पिटाई की वजह से सुमन ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. घटना की सूचना मिलने पर थानेदार सकीब तनबीर मौके पर पहुंचे.

थानेदार मृतक के शव और घायल को लेकर थाने पहुंचे. गंभीर रूप से घायल दुलाल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. दुमका के एसपी अंबर लकड़ा ने कहा कि बकरी चोरी के आरोप में दो लोगों की पिटाई की गई है. जिसमें एक की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल है. उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अब तक इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.