बस डकैती कांड में दबोचे गए कई अपराधी,10 लाख से ज्यादा लूट के रुपये और हथियार बरामद….राँची पुलिस आज कर सकते हैं कांड खुलासा…

राँची।कोलकाता से राँची आ रही शिवम नामक बस में हुई लूटपाट मामले में चार से ज्यादा अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है। ये अपराधी लोहरदगा और गुमला के रहने वाले हैं। हालांकि गिरफ्तारी के सम्बंध में पुलिस की ओर से आधिकारिक बयान अभी नहीं आया है।जानकारी के मुताबिक दो की गिरफ्तारी बिरसा चौक के पास से की गई है। पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है।सम्भवतः आज पुलिस इस मामले की खुलासा करेगी।इस लूटपाट मामले में कुख्यात अपराधी सद्दाम, नसीर सहित चार की गिरफ्तारी हुई है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने लुटे हुए 10 लाख रुपए से ज्यादा नगद की बरामदगी होने की बात भी सामने आ रही है।

जानकारी के अनुसार,बिरसा चौक के पास कम्बल दुकान के पीछे दो अपराधी दबोचे गए थे।दोनों अपराधी बाइक से वहां पहुँचा था।जैसे ही अपराधी वहां पहुँचा ,राँची पुलिस की टेक्निकल टीम ने दबोच लिया है।सूत्रों से जानकारी मिली है कि बस चालक या अन्य स्टाफ की संलिप्तता से घटना को अंजाम दिया गया है।

बीते 16 जनवरी को कोलकाता से राँची आ रही शिवम नामक बस में सवार चार अपराधियों ने तीन सब्जी व्यापारियों से लूटपाट की थी। घटना सुबह 6:00 बजे के करीब की है। अपराधियों ने व्यापारियों से 18 लाख से ज्यादा रुपए लूट लिए थे। लूटपाट करने के बाद अपराधियों ने ड्राइवर को पिस्तौल के बाद से मारकर घायल कर दिया। इसके बाद दशम फॉल थाना क्षेत्र के नावाडीह मोड़ के समीप बस रुकवा कर जंगल की ओर भाग गए।

इस दौरान दहशत फैलाने के लिए अपराधियों ने हवाई फायरिंग भी की थी। घटना के बाद तीनों व्यवसाय दशम फॉल थाना पहुंचे और प्राथमिक की दर्ज कराई थी। अपराधियों ने जिन सब्जी व्यापारियों से लूटपाट की थी उनके नाम तौफिक आलम, जमील अख्तर और मोहम्मद शाहिद है।