Ranchi:पत्नी का सिर धड़ से अलग कर नग्न अवस्था में शव जंगल में फेंकने वाला आरोपी पति शेख बिलाल की जमानत याचिका हाइकोर्ट ने खारिज कर दी

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची जिले में अपनी ही पत्नी का गला काट कर अलग कर हत्या करने के आरोपी को जमानत देने से झारखण्ड हाईकोर्ट ने इनकार कर दिया है।बता दें राज्य का ये सबसे चर्चित हत्यकांड मामला था।सुफिया परवीन की हत्या करने के आरोपी पति शेख बिलाल की जमानत याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है। हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस संजय प्रसाद की अदालत ने जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा कि आरोपी के खिलाफ प्रत्यक्ष साक्ष्य हैं। उसके घर से हथियार और अन्य साक्ष्य बरामद हुए हैं।ऐसे में उसे जमानत का लाभ नहीं दिया जा सकता है।शेख बिलाल ने अपनी पत्नी का गला काट कर हत्या कर दी थी और नग्न शव को ओरमांझी के जीरवार जंगल में फेंक दिया था। इस मामले में निचली अदालत ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। जिसके बाद उसने ज़मानत के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. लेकिन शुक्रवार को हाईकोर्ट ने भी उसे जमानत देने से इनकार कर दिया है।

एक नजर ,क्या था मामल?

03 जनवरीःराँची के ओरमांझी में युवती की सिर कटी लाश मिलने से सनसनी।लाश निर्वस्त्र अवस्था में मिली। इलाके में सनसनी फैल गयी थी और लोग युवती की मौत को लेकर अपनी-अपनी तरफ से कयास लगा रहे थे।
04 जनवरीः पुलिस की टीम गायब सिर को तलाशती रही। दर्जनों पुलिसकर्मियों को लगाया गया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।
04 जनवरी: पुलिस के प्रयास के बावजूद युवती की पहचान नहीं हुई और ना ही कोई सुराग मिल पाया। शाम में इस घटना को लेकर राँची के किशोरगंज चौक पर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सीएम के काफिले रोककर हंगामा कर दिया।इधर पुलिस ने युवती की पहचान और अपराधियों के संबंध में सूचना देने वाले को 25 हजार रुपये नगद राशि देकर पुरस्कार की घोषणा की।
05 जनवरीः कटी लाश मिलने के मामले में सुराग देने वाले इनाम की राशि 25000 से बढ़ाकर 50000 की गयी। घटनास्थल पर राँची के तत्कालीन आइजी अखिलेश झा सहित तमाम अधिकारी पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया।राँची के सदर इलाके की रहनेवाली एक महिला ने सिरकटी लाश के बारे में अपनी बेटी होने का दावा किया। पुलिस महिला के दावे की जांच कर रही थी और जरूरत पड़ने पर महिला का डीएनए टेस्ट कराने की थी तैयारी।
06 जनवरीः डीजीपी ने आला पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की. अफसरों को कड़ी फटकार लगाई।
06 जनवरीः जिस महिला ने ओरमांझी में मिले सिरकटे शव को अपनी बेटी का बताया था, उसकी बेटी जीवित मिल गयी. वह राँची में ही किराये के घर में छुप कर रह रही थी।
7 जनवरीः राँची पुलिस ने कटा सिर को खोजने के लिए चप्पे-चप्पे की तलाशी ली लेकिन सफलता नहीं मिली।
08 जनवरीः सिर कटी लाश का शुक्रवार की रात लगभग 11:00 बजे दोबारा पोस्टमार्टम किया गया। हफ्ता दिन पूर्व हुए पोस्टमार्टम में कुछ खास जानकारी पुलिस को नहीं मिल सकी थी. इधर, हत्या के बारे में सुराग देने वाले के लिए इनाम की राशि पांच लाख कर दी गयी।
10 जनवरी: राँची के चान्हो के चटवल की रहने वाली एक महिला ने रिम्स आकर सिर कटी लाश के बारे में अपनी बेटी होने का दावा किया था।राँची पुलिस ने डीएनए जांच के लिए सैंपल लिया था और महिला से बेटी की जानकारी ली थीं. महिला के दावे के बाद सूफिया के पति खालिद को हिरासत में लिया।उसने बताया कि उसकी पत्नी बिलाल के साथ रहती है।इसके बाद पुलिस ने बिलाल की कुंडली खंगालने लगी।
11 जनवरीः राँची पुलिस ने महिला के दोस्त शेख बिलाल की तस्वीर जारी की।बिलाल के बारे में जानकारी देने वालो को नकद इनाम की भी घोषणा की।
12 जनवरी:राँची पुलिस को ओरमांझी में मिली सिर कटी लाश मामले में बड़ी सफलता मिली और पिठोरिया के चंदवे में शेख बिलाल के खेत से सिर को खोज निकाला।शेख बिलाल के पत्नी और बेटे को हिरासत में ले लिया गया।