गैंगवार मामला:अपराधी कालू लामा हत्या मामले में एसएसपी के नेतृत्व में बनी टीम ने बड़ी करवाई की है,एक अपराधी पुलिस की गिरफ्त में आया है,ताबड़तोड़ छापामारी जारी है

राँची।राजधानी राँची के लालपुर थाना क्षेत्र के मोरहाबादी मैदान के पास गैंगवार में अपराधी कालू लामा की गुरुवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।इस घटना के बाद एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में गठित एसआईटी की टीम ने कार्रवाई करते हुए हत्याकांड में शामिल राजू तांती नाम के एक अपराधी को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार अपराधी से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है। और कई अहम जानकारी जुटाने में लगी हुई। इस हत्या की घटना में शामिल लवकुश शर्मा समेत अन्य अपराधियों की पुलिस तलाश कर रही है,और संभावित ठिकाने पर छापेमारी कर रही है। हालांकि अपराधी के गिरफ्तार होने की कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार करीब एक दर्जन संदिग्ध अपराधियों को अलग अलग जगहों से हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही।

अपराधी लवकुश शर्मा और कालू लामा गिरोह के बीच हुए गैंगवार में कालू लामा मारा गया।जबकि उसका भाई राजू और एक और युवक शुभम विश्वकर्मा घायल हो गया है। मौके पर मौजूद सीसीटीवी फुटेज में लवकुश शर्मा गैंग के अपराधी गोलियां चलाते हुए देखे गए हैं।पांच की संख्या में आए अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। बाकी अपराधियों की तलाश में पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

मारा गया अपराधी कालू लामा कुख्यात अपराधी था इसपर राँची के अलग-अलग थानों में कुल 18 मामले दर्ज हैं।वहीं सहयोगी शुभम विश्वकर्मा पर भी छह मामले दर्ज हैं।प्राथमिक जानकारी के अनुसार, बिहार के जहानाबाद के शूटर ने हत्या की घटना को अंजाम दिया है।हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है।कालू लामा कुछ दिनों पूर्व ही जमानत पर जेल से बाहर निकला था।

राँची पुलिस ने बीते 20 अप्रैल 2020 में बरियातू स्थित जोगो पहाड़ से कुख्यात अपराधी कालू लामा को छह साथियों के साथ गिरफ्तार किया था।