राजधानी राँची के हाई सिक्योरिटी जोन में गैंगवार,मारा गया अपराधी कालू लामा,दो गम्भीर रूप से घायल

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची में गैंगवार हुई है,जिसमें एक अपराधी मारा गया।यह घटना लालपुर थाना क्षेत्र स्थित मोरहाबादी मैदान के पास दो अपराधी गुट में गोलीबारी में अपराधी कालू लामा की मौत हो गयी है। रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई।अपराधी कालू लामा कई घटनाओं को अंजाम दे चुकी है। हाल के दिनों में ही वह जेल से बाहर निकला था।बताया जा रहा है इस गैंगवार में अपराधी कालू लामा का भाई राजू लामा और बब्बन विश्वकर्मा गंभीर रूप से घायल है।घटना स्थल से पुलिस ने कार और एक पिस्टल बरमाद किया है।पिस्टल मारा गया अपराधी लामा का बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि स्कूटी पर सवार होकर आए अपराधियों ने कार सवार पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की, इस गोलीबारी की घटना में तीन लोगों की गोली लगी थी। जिसमें अपराधी कालू लामा को गंभीर अवस्था में रिम्स में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान अपराधी की मौत हो गयी है।घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंच कर मामले की छानबीन और अपराधियों की धरपकड़ में जुटी हुई है।

उल्लेखनीय है कि जिस इलाके में गोलीबारी की घटना हुई है।वह राजधानी का हाई सिक्योरिटी जोन है। इस स्थान के आसपास करीब एक किमी के रेडियस में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, राँची के डीसी-एसएसपी का आवास व कार्यालय समेत कई वरिष्ठ अफसरों का घर है।

पुलिस ने साल भर पहले किया था गिरफ्तार

राँची पुलिस ने बीते 20 अप्रैल 2020 को बरियातु स्थित जोगो पहाड़ से कुख्यात अपराधी कालू लामा अपने छह साथियों संग गिरफ्तार कर लिया था।इनके पास से देशी ऑटोमेटिक पिस्टल, देशी कट्टा, तीन गोलिया, एक मिसरफायर गोली, मोबाइल सहित अन्य समान बरामद किया था।