थाने से ही कालू लामा की हो रही थी रेकी,हाज़री लगा जैसे ही निकला कालू बरियातू थाना से, बिट्टू खान ने सूचना दे बुलाया शूटरों को और मोरहाबादी मैदान में ठोक दी गोली

राँची।पिछले एक साल के अंदर रंगदारी और जमीन दलाली कर अपराध जगत में सुर्खीयों में आये कालू लामा की हत्या की प्लाटिंग एक सप्ताह पहले कर ली गई थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक सप्ताह पहले एदलहातु में ही कालू लामा मारा जाता। उसपर गोली भी चली थी लेकिन वह बच गया। इसके बाद उसे फिल्मी स्टाइल में मारने की प्लाटिंग लव कुश शर्मा ने कर ली थी। बिहार से 5 शूटर बुला लिए गए थे। गुरुवार को कालू जैसे ही अपने घर से निकला उसके पीछे जमीन माफिया बिट्टू खान लग गया था। पहले लामा बरियातु थाना हाज़िरी लगाने आया। उसके पीछे बिट्टू खान लगा था। थाने से ही कालू लामा की रेकी हो रही थी। जैसे ही वह थाने से हाज़री लगा कालू निकला। बिट्टू खान ने अपने शूटरों को इसकी सूचना दे उन्हें बुलाया। शूटरों को मोरहाबादी मैदान की ओर बुलाया गया। क्योंकि कालू मोरहाबादी की ओर ही चाय पीने निकला था।।फिर उसे फिल्मी स्टाइल में शूटरों ने घेर कर और दौड़ा बीच राह में गोलियों से छलनी कर दिया।पुलिस अब बिट्टू खान की तलाश कर रही है।बिट्टू खान पुलिस के गिरफ्त में आने से इस गैंगवार की घटना में कई खुलासा हो सकता है।

बिहार भाग निकले शूटर,अब पुलिस की दो टीम बिहार में

घटना को अंजाम देने के बाद सभी शूटर बाइक से एदलहातु की ओर होते हुए रिंग रोड पकड़ ओरमांझी, रामगढ़ से बिहार की ओर निकल गए। पुलिस जब तक जाल बिछाती शूटर भाग निकले थे। अब पुलिस की 2 टीम बिहार में छापेमारी कर रही है। पुलिस को जानकारी मिली है कि शूटरों में लव कुश का एक भाई भी था। जो बिहार से आया था। उसी ने कालू लामा की हत्या की पूरी प्लानिंग बनाई थी और हथियार की भी व्यवस्था उसी ने की थी। इस घटना में शामिल 5 शूटरों को पकड़ने के लिए पुलिस की बड़ी टीम लगी हुई है।राँची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा खुद इस घटना की मॉनिटरिंग कर रहे है।सिटी एसपी के नेतृत्व में राँची पुलिस की करीब आधा दर्जन टीमें लगी है।कई जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है।वहीं,राँची पुलिस ने राजू चोटी सहित करीब एक दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया।जिससे पूछताछ चल रही है।लेकिन घटना में शामिल कोई भी अपराधी अभी तक हाथ मे नहीं आया है,कोई सफलता नहीं मिली है।हालांकि राँची पुलिस का कहना है बहुत जल्द इस घटना का खुलासा कर लिया जाएगा।

शुभम विश्वकर्मा ने लालपुर थाना में मामला दर्ज कराया है

घटना में घायल शुभम विश्कर्मा ने लालपुर थाना में लव कुश शर्मा,सोनू शर्मा,राजू चोटी,बिट्टू खान सहित कई लोगों पर मामला दर्ज कराया है।शुभम घटना के वक्त मारा गया अपराधी लामा के साथ था।उसे भी गोली लगी है जिसका इलाज रिम्स में चल रहा है।पुलिस ने शुभम के बयान पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।पुलिस सूत्रों की माने तो इस गैंगवार की घटना को अंजाम पेशेवर अपराधियों ने दिया है।

गहना घर गोलीकांड ना बन जाए कालू लामा हत्याकांड

जिस तरह लालपुर थाना क्षेत्र के लालपुर चौक पर 2 वर्ष पूर्व गहना घर ज्वेलरी शॉप में गोलीकांड की घटना को अंजाम दिया गया था। बिहार से आए शूटरों को मंगाया गया था। गोली मारने के बाद उस घटना में भी शामिल पांच शूटर बाइक से ओरमांझी होते हुए बिहार की ओर फरार हो गए थे। उस घटना में भी आज तक पुलिस एक भी अपराधी को पकड़ नहीं सकी। अब पुलिस को यह भी चिंता सता रही है कि कहीं यह मामला भी लालपुर स्थित गहना घर गोलीकांड की तरह ना बन जाए। क्योंकि इस घटना में भी शामिल शूटर भागकर बिहार पहुंच गए है।