अधिवक्ता मनोज झा हत्याकांड:राँची पुलिस ने मुख्य आरोपी को बेंगलुरु से किया गिरफ्तार,आरोपी से पूछताछ जारी है

राँची।जिले के तमाड़ थाना क्षेत्र में जेवियर कॉलेज की जमीन को लेकर बीते 26 जुलाई को थाना क्षेत्र के रड़गांव में अधिवक्ता मनोज झा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।इस मामले में फरार चल रहा मुख्य आरोपी अफसर आलम उर्फ छोटू उर्फ लागड़ा को राँची पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली को सूचना के आधार पर रराँची पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए बेंगलुरु से मुख्य आरोपी अफसर आलम को गिरफ्तार किया है। इस मामले को लेकर एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा पूरे मामले की सोमवार को जानकारी देंगे।गौरतलब है कि इससे पहले राँची पुलिस ने बीते 2 अगस्त को हत्याकांड में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

अधिवक्ता की हत्या पुलिस की जांच में पता चला था कि अधिवक्ता मनोज झा संत जेवियर कॉलेज प्रबंधन की ओर से रड़गांव में जमीन संबंधित कार्यों की देखरेख करते थे। उस जमीन पर मुख्य आरोपी अफसर आलम अपने अन्य सहयोगियों के साथ दावा करता था।जेवियर स्कूल ने उस जमीन को रड़गांव के शेख रजा के वंशजों से 2007 में खरीदा था।उसी समय गांव के कुछ लोगों ने इस संबंध में कोर्ट में आवेदन दिया था।तभी से मामला कोर्ट में चल रहा है. बताया जाता है कि जेवियर कॉलेज के पक्ष में कोर्ट का फैसला आया था। जिसके बाद अपराधी अफसर आलम अन्य अपराधकर्मियों के साथ मिलकर योजना बनायी कि अधिवक्ता मनोज की हत्या करने के बाद रास्ता साफ हो जाएगा। जिसके बाद उस जमीन को बेचकर हम सभी आपस में पैसे का बंटवारा कर लेंगे।