पलामू:घूस लेते प्रभारी सीआई सहित दो गिरफ्तार, एसीबी का इस वर्ष का पांचवां ट्रैप केस

पलामू।जिले के पांकी में कार्रवाई कर एसीबी की टीम ने लोहरसी के प्रभारी सीआई सह राजस्व कर्मचारी सहित दो को छह हजार रूपये घूस लेते गिरफ्तार किया. दोनों को कार्यालय लाने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. प्रभारी सीआई और उसके सहयोगी की गिरफ्तारी के साथ पलामू एसीबी ने इस वर्ष 2020 में पांचवा ट्रैप केस को पूरा कर लिया है।


जमीन के आॅनलाइन और म्यूटेशन से मांगा था घूस एसीबी के पलामू पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले के पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के लोहरसी पगार निवासी संजय कुमार सिंह ने शिकायत दर्ज करायी थी कि जमीन के आॅन लाइन और म्यूटेशन कराने के लिए लोहरसी के राजस्व कर्मचारी सह पांकी के प्रभारी सीआई प्रशांत सागर छह हजार रूपये घूस मांग रहा है. संजय सिंह ने बताया था कि उनके दादा और पिता के नाम से लोहरसी में खतियानी जमीन है. जमीन को आॅन लाइन चढ़वाना था. साथ ही पत्नी एवं भगनी के नाम से भी लोहरसी में जमीन खरीदे हैं, जिसका म्युटेशन करवाना था।


घूस लिए बिना काम करने को तैयार नहीं था


इन कार्यों को कराने के लिए जब राजस्व कर्मचारी प्रशांत सागर से संपर्क साधा गया तो बताया गया कि छह हजार रूपये दोनों कार्य के लिए बतौर घूस लगेंगे. आवेदक घूस नहीं देना चाहता था. शिकायत के आलोक में छानबीन कर धावादल का गठन किया गया. टीम में शामिल एसीबी के डीएसपी के नेतृत्व में कार्रवाई की गयी।
रंगेहाथ पकड़ा गया
संजय कुमार सिंह ने जैसे ही प्रभारी अंचल निरीक्षक सह राजस्व कर्मचारी को घूस के छह हजार रूपये दिए, धावादल ने उसके अलावा उसके सहयोगी अप्राथमिकी आरोपी सरयू राम को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. प्रशांत सागर धनबाद के हीरापुर इलाके के रहने वाला है, जबकि उसका सहयोगी पांकी के सरइडीह का निवासी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.