झुमरीतिलैया में करंट लगने से लाइनमैन की मौत, लोगों ने किया राँची पटना रोड जाम

कोडरमा। झुमरीतिलैया में कार्य के दौरान करंट लगने से रविवार को लाइनमैन की मौत हो गई थी। शव के साथ लोगों ने आज सोमवार को राँची-पटना रोड को जाम कर दिया। गुस्साए लोग परिजनों को उचित मुआवजा,परिवार के एक सदस्य को नौकरी व पत्नी को पेंशन देने की मांग कर रहे थे। लोगों ने महतो आहर के पास करीब दो घंटे तक सड़क जाम रखा। इस वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी। जाम में फंसे लोग परेशान दिखे। जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, पर लोग सड़क से नहीं हटे. बाद में विद्युत विभाग के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे व मदद का आश्वासन दिया. इसके बाद जाम हटा। बताया गया कि गझंडी रोड स्थित बालाजी फैक्ट्री के समीप 11 हजार फीडर में कार्य के दौरान लाइनमैन चंदवारा थाना क्षेत्र के बाराडीह निवासी 33 वर्षीय शंकर सिंह की मौत रविवार की दोपहर करंट लगने से घटनास्थल पर ही हो गयी थी। इसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया था।सोमवार की सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया. इसके बाद मृतक के परिजन व काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीणों ने शव के साथ सुबह 11 बजे महतो आहर के पास सड़क जाम कर दिया लोग परिजनों को उचित मुआवजा, नौकरी, पेंशन आदि की मांग कर रहे थे

इधर जाम स्थल पर मौजूद मृतक के भाई ने बताया कि विद्युत विभाग से विद्युत आपूर्ति बंद कराने के बाद उनका भाई पोल पर चढ़कर काम कर रहा था। इस दौरान विद्युत विभाग की लापरवाही से विद्युत सप्लाई चालू कर दिया गया, जिसके कारण उन्हें जोर का झटका लगा और पोल से नीचे गिर कर उनकी मौत हो गयी। परिजनों का कहना था कि मृतक शंकर सिंह घर का एकमात्र कमाऊ सदस्य था. उनकी तीन बेटी व दो बेटे हैं. इसके अलावा उनकी बहन के दो बच्चे का पालन-पोषण की जिम्मेदारी भी उन पर थी।

करीब दो घंटे तक सड़क जाम रहने के बाद विद्युत विभाग के पदाधिकारी परिजनों से बात करने के लिए पहुंचे. बातचीत में मिले आश्वासन के बाद जाम हटाया गया। जाम स्थल पर मृतक की पत्नी सुनीता देवी, माता बसंती देवी का रो-रोकर बुरा हाल था।