कोडरमा:पाम ऑयल लदा टैंकर पलटा,खलासी गाड़ी में फंसा रहा और बड़ी संख्या में लोग तेल लूटने में लगे रहे,पुलिस ने लोगों को खदेड़ा

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिले के कोडरमा घाटी और कोडरमा थाना क्षेत्र के दूधीमाटी गांव में रविवार को दो तेल टैंकर पलट गए। इस घटना के बाद तेल लूटने के लिए स्थानीय लोग उमड़ पड़े। बड़ी संख्या में लोग बाल्टी, लोटा, प्लास्टिक के जार आदि में तेल लूटकर घर ले जाते नजर आए।स्थानीय के साथ साथ उधर से गुजर रहे कई वाहन वाले भी तेल लेते दिखे।जिसको जैसे मौका मिला सब तेल लेकर भागता गया।बताया जाता है कि टैंकरों में पाम आयल लदा था। करीब एक घंटे तक तेल लूटने का सिलसिला जारी रहा। इस दौरान घटना में घायलों को बचाने का किसी ने प्रयास नहीं किया। संवेदनहीनता का यह दृश्य देखकर कई लोग दंग भी थे।

बताया गया कि घाटी में टैंकर पलटने के कारण खलासी घायल हो गया है। वह टैंकर में ही घायल अवस्था में काफी देर तक फंसा रहा। तेल लूट रहे लोग उसकी ओर ध्यान भी नहीं दे रहे थे। हर किसी को बस तेल लूटने की ही चिंता सता रही थी। करीब 1 घंटे तक लोग तेल टैंकर से तेल लूटते रहे। जिसे जो मिला वह हाथ में लेकर तेल लूटने पहुंच गया। सड़क पर तेल बह रहा था। इसी तेल के बीच से गुजरते हुए लोग टैंकर से तेल निकाल रहे थे। इस लूट में बच्चे, बूढ़े, महिलाएं सभी आयु वर्ग के लोग शामिल थे।कोई हाथों में बाल्टी, तो कोई घर का बर्तन लेकर तेल लूटने पहुंच गया। लोग इतने व्यस्त हो गए कि उन्हें यह भी अंदाजा नहीं लगा कि टैंकर में कोई फंसा है। लोग इधर-उधर देखने के बजाय तेल लूटने की होड़ में मशगूल रहे। बाद में इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची। जवानों ने लोगों को खदेड़ा। इसके बाद तेल लूटने का सिलसिला बंद हुआ। इस बीच बड़े पैमाने पर लोग तेल लूट चुके थे।

वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर क्रेन मंगाई। इसके बाद क्रेन की मदद से टैंकर को सीधा किया गया। घायल अवस्था में खलासी को किसी तरह बाहर निकाला गया। उसे तत्काल इलाज के लिए कोडरमा सदर अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस के अनुसार, खलासी का इलाज चल रहा है।

पुलिस के अनुसार, टैंकर में पाम आयल लदा था। टैंकर बिहार के नवादा की ओर जा रहा था, इसी बीच अनियंत्रित होकर मेघातरी के पास पलट गया। इसी तरह की एक दूसरी घटना दूधी माटी के समीप हुई। वहां भी पाम आयल लदा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया।