कोडरमा पुलिस ने अपहृत नाना-नाती को किया सकुशल बरामद, तिलैया डैम से हुआ था अपहरण,सम्पति पर कब्जा करने के लिए रिश्तेदारों ने किया था अपरहण…

 

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिले के पुलिस ने तिलैया डैम से अपहृत बिलास महतो और उसके नाती नीतीश कुमार को सकुशल बरामद कर लिया है।जमीन कब्जा करने की नीयत से भिखारी महतो ने अपने चार पुत्रों के साथ मिलकर अपने बहनोई और उसके नाती का हथियार के बल पर अपहरण कर लिया था। जिसके बाद बिलास महतो और उसके नाती नीतीश कुमार को अपहरणकर्ताओं ने जमकर पीटा और उसे अपने साथ जंगल ले कर चले गए।हालांकि समय रहते पुलिस ने तत्परता दिखाई और पुलिसिया दबिश के कारण अपहरणकर्ताओं ने बिलास महतो और उसके नाती नीतीश कुमार को जंगल मे छोड़ दिया और मौके से फरार हो गए।

पुलिस ने बरही थाना क्षेत्र स्थित जंगल से अपहृत बिलास महतो और उसके नाती नीतीश कुमार को सकुशल बरामद कर लिया। मामले की जानकारी देते हुए एसपी अनुदीप सिंह ने बताया कि घटना को लेकर बरही पुलिस और कोडरमा पुलिस द्वारा संजुक्त रूप से जंगल मे कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया गया और मोबाइल लोकेशन के आधार पर अपहृत बिलास महतो और उसके नाती नीतीश कुमार की सकुशल बरामदगी की गई।उन्होंने बताया कि समय रहते पुलिस ने अपहृत बिलास महतो और उसके नाती नीतीश कुमार को बरामद कर लिया नहीं तो उनके साथ बड़ी घटना घट सकती थी।

एसपी अनुदीप सिंह ने बुधवार को बताया कि अपहरण कांड में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, साथ ही अपहरण कांड को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड भिखारी महतो और उसके तीन पुत्रों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।पुलिस ने अपहरण में इस्तेमाल किए गए पिकअप वैन और एक मोटरसाइकिल को भी गुड़ियो-बिजयो जंगल से बरामद किया है।

इधर आपबीती बताते हुए अपहृत बिलास महतो ने बताया कि संपति पर कब्जा करने की नीयत से उसका और उसके नाती का अपहरण उसके अपने सगे बहनोई भिखारी महतो ने किया था और उसे और उसके नाती नीतीश कुमार को हत्या की नीयत से जंगल ले जाया गया था।उन्होंने बताया कि पुलिस की तत्परता के कारण आज उसकी और उसके नाती की जान बच पाई है।