राजधानी राँची में तीन घंटे में अपराधियों ने एक ही थाना क्षेत्र में तीन बड़ी घटना को अंजाम दिया,ढाई लाख की लूट,दो चेन छिनतई….24 घंटे बाद भी पुलिस को कोई कामयाबी नहीं……

झारखण्ड न्यूज exclusive

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना क्षेत्र में मंगलवार को अपराधियों तीन घण्टे में तीन बड़ी घटना को अंजाम दिया है।अपराधियों ने तीनों घटना में महिलाओं को शिकार बनाया है।पहले दोपहर में अलग अलग जगहों पर दो महिला से चेन छिनतई हुई।फिर करीब तीन बजे बैंक से रुपया निकाल कर घर जारी रही महिला से ढाई लाख रुपये लूटकर अपराधी फरार हो गए।ये तीनो घटनाएं मंगलवार(7 नवम्बर) को दोपहर में क्रमशः 12 बजे,1.15 बजे और 3.15 बजे हुई है।इस सम्बन्ध में तीनों महिलाओं ने किरण सिन्हा,राजश्री महतो और सोनी देवी ने नामकुम थाना में मामला दर्ज करायी है।पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी में जुटी है।लेकिन 24 घंटे के बाद भी पुलिस को एक भी घटना में कामयाबी नहीं मिली है।

महिला से ढाई लाख की लूट:

जानकारी के अनुसार,स्टेट बैंक ऑफ इंडिया नामकुम शाखा से पैसा निकालकर जा रही चटकपुर निवासी सोनी देवी से पल्सर सवार दो युवकों ने ढाई लाख की छिनतई कर ली।घटना मंगलवार की दोपहर सवा तीन बजे की है।मामले में पीड़ित ने नामकुम थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। सोनी देवी के अनुसार मंगलवार को पौने तीन बजे अपने भाई प्रभाकर हजाम के साथ बैंक पैसा निकालने पहुंची।पच्चास हजार वह पर्स में लेकर आई थी एवं चेक में दो लाख की राशि भरकर भाई को लाइन में खड़ा किया। लंच ब्रेक के बाद बैंक कर्मी ने आवाज लगाकर पूछा कि किसका ज्यादा राशि है तो सोनी देवी ने कहा मेरा दो लाख का है। दोपहर तीन बजकर सात बजे काउंटर से पैसा लेकर पर्स में रखने के बाद भाई के साथ बैंक से नीचे उतरीं और बाइक से सदाबहार चौक जा रही थी।इसी दौरान सप्ताहिक बाजार के समीप पीछे से बाइक सवार दो युवक उनके पास आए और बैग छिनकर सदाबहार चौक की ओर फरार हो गए।छिनतई के क्रम में बाइक असंतुलित होने से सोनी देवी उसका भाई गिर गये जिससे दोनों को चोट आई।सोनी ने बैंक में एक संदिग्ध युवक की संलिप्तता की बात बताई।सूचना पर पहुंची पुलिस सीसीटीवी कैमरे के आधार पर आरोपियों को पकड़ने का प्रयास कर रही है।

लालगंज में सड़क किनारे झाड़ी से मिला बैग

इधर घटना के बाद भी महिला का मोबाइल में रिंग जा रहा था।जिसके आधार पर पुलिस खेलगांव ओपी क्षेत्र के लालगंज पहुंची जहां सड़क के किनारे झाड़ी से महिला का छिना हुआ बैग बरामद किया. बैंग में एटीएम, चेकबुक, मोबाइल मिला पैसे नहीं थे।

इधर नामकुम थाना पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला है।जिसमें चार अपराधी और एक रैकी करने वाले का पता चला है।पांच अपराधियों ने घटना को अंजाम देने की बात आ रही है।थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि पर्स और कुछ समान खेलगांव एरिया में रोड किनारे से मिला है।इसका मतलब है अपराधी खेलगांव की ओर से भागा है।पुलिस को कुछ सीसीटीवी फुटेज मिला है।जिस पर पुलिस काम कर रही है।सम्भवतः जल्द मामले का खुलासा हो सकता है।फिलहाल छापेमारी जारी है।

 

दो अलग अलग जगहों पर दो महिलाओं से चेन छिनतई भी हुई है।

पहली घटना दिन के 12 बजे:

नामकुम थाना क्षेत्र अंतर्गत स्वर्णरेखा नगर रोड नंबर 1,केतारी बाग़ान निवासी किरण सिन्हा नामक महिला से बाइक सवार दो स्नैचरों ने चेन छिनतई कर फरार हो गए। जानकारी में अनुसार महिला अपने घर से घाट रोड स्थित दवा दुकान से दवाई लेकर घर लौट रहीं थी।इसी दौरान घर से दो घर पहले गली में पीछा कर रहे दो बाइक युवक उनके पास पहुंचे एवं चेन छिनतई कर फरार हो गए। दोनों काला हेलमेट पहने हुए थे।महिला ने इसकी जानकारी तुरन्त घर वालों और आसपास के लोगों की दी।वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की।पुलिस गली के एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला है।जहां से बाइक सवार अपराधियों का फुटेज मिला है।फुटेज के सहारे स्नेचरों को पकड़ने में जुटी है।

दूसरी घटना दिन के 1 बजे:

दूसरी घटना नामकुम थाना क्षेत्र के सामलोंग में हुई जहां राजश्री महतो पति-वृन्दावन महतो, सामलौग लखानी इन्कलेव के सामने से हुई है।राजश्री महतो के अनुसार वो एस.एस. मेमोरियल कॉलेज कॉके रोड से वापस घर आ रही थी।उसी समय ठीक महिला के घर के समाने समय करीब ढेड़ बजे उनके गले का चेन दो अज्ञात व्यक्ति द्वारा झपटा मारकर छिन लिए और मोटरसाईकिल से तेजी से भाग निकले। चेन लगभग दो तोला के साथ माँ दुर्गा का लॉकेट लगा हुआ था।