jharkhand@police:डीजीपी का आदेश,छुट्टी से लौटे पुलिसकर्मी पहले करायें कोविड-19 टेस्ट, फिर करें ज्वाईन..

राँची।डीजीपी एमवी राव ने छुट्टी पर गये पुलिसकर्मियों के लिए आदेश जारी किया है।डीजीपी ने कहा है कि लॉकडाउन के पहले अवकाश पर गये पुलिसकर्मी फिलहाल अवकाश पर ही रहें।और जो पुलिसकर्मी अवकाश से लौटे हैं उन्हें पहले मेडिकल जांच करानी होगी।

बता दें कि अवकाश के बाद बिहार से लौटने वाले पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं। जिसके बाद डीजीपी एमवी राव ने सभी एसएसपी, एसपी को इसके मद्देनजर आदेश जारी किया है।

एमवी राव ने कहा है कि जो पुलिसकर्मी इस समय अवकाश से लौटे हैं,पहले उन्हें अपना कोरोना जांच कराना होगा और क्वारेंटाइन में रहना होगा। साथ ही कहा है कि डॉक्टर की अनुमति मिलने के बाद ही पुलिसकर्मी बैरक या आवास आवास में जा सकते हैं।

लॉकडाउन की समाप्ति तक अवकाश पर बने रहेंगे पुलिसकर्मी

डीजीपी एमवी राव ने सभी जिले के एसएसपी और एसपी को आदेश जारी करते हुए कहा है कि जो भी पुलिस पदाधिकारी और कर्मी लॉकडाउन के पहले अवकाश पर थे, वे लॉकडाउन की समाप्ति तक अवकाश पर ही रहेंगे।आदेश में ये भी है कि वर्तमान में कार्यरत पुलिस पदाधिकारी या कर्मी के घर में मृत्यु, गंभीर बीमारी या बेहद जरूरी काम के लिए ही छुट्टी दी जायेगी।इसके अलावा जो भी पुलिसकर्मी छुट्टी लेकर घर गये थे। उन्हें लौटने के बाद सीधे कोविड जांच के लिए जाना होगा. और क्वारेंटाउन के बाद ही डॉक्टर की स्वीकृति मिलने पर वे ड्यूटी पर आ सकते हैं।