#राँची को शर्मशार कर दिया जमीन दलाल और कुछ मनचले गुंडों ने,दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया।जैसे घटना की खबर लोगों तक पहुंची आग की तरह फैल गई।

राँची:राजधानी राँची में एक नामी यूनिवर्सिटी की छात्रा के साथ गैंगरेप की वारदात के बाद पूरी राजधानी में सनसनी फैल गई है। छात्रा बस स्टॉपेज पर अपने एक मित्र के साथ बात कर रही थी उसी समय 6 की संख्या में आए अपराधियों ने उसे हथियार के बल पर अगवा कर लिया और पास के गांव में ले जाकर गैंग रेप किया। गैंगरेप की वारदात को अंजाम देने के बाद छह आरोपियों ने अपने छह दूसरे साथियों को भी मौके पर बुलाया और उन्होंने भी छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

 क्या है पूरा मामला

मंगलवार की शाम संग्रामपुर गांव के समीप पीड़ित छात्रा अपने एक पुरूष मित्र के साथ बस स्टॉप के पास बैठ कर बात कर रही थी। इसी दौरान एक ऑल्टो कार पर सवार छह युवक आये और छात्रा के साथ छेड़खानी करने लगे। सभी युवक शराब के नशे में चूर थे और उनके पास हथियार भी था ।छात्रा के साथ हो रहे छेड़खानी की घटना को लेकर उसके साथ मौजूद छात्रा के  दोस्त ने विरोध किया ,तो सभी युवकों ने उसके साथ मारपीट की और फिर छात्रा को हथियार के बल पर गाड़ी में जबरदस्ती बिठाकर पास के ही गांव में एक ईट भट्ठे के पास ले गए और वहां उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। गैंगरेप की वारदात के बाद छात्रा बेहोश हो गई उसी समय मौके पर मौजूद दुष्कर्मियो ने अपने दोस्तों को फोन कर वहां पर बुलाया जिसके बादशाह और युवक मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। गैंगरेप की वारदात के बाद छात्रा काफी देर तक बेहोश रही इस दौरान 12 आरोपी वहीं बैठे रहे छात्रा के होश आने के बाद उसे वापस बस स्टॉपेज छोड़ दिया और सभी आरोपी मौके से फरार हो गए।

 घायल अवस्था मे पहुचे थाना

पीड़ित छात्रा किसी तरह अपने दोस्त के पास पहुंची और उसके साथ कांके थाना पहुंची और पुलिस को मामले की जानकारी दी। 12 लोगों के एक छात्रा के साथ गैंगरेप की वारदात सुनते ही पुलिस के होश उड़ गए।आनन-फानन में कांके थाना प्रभारी विनय सिंह ने अपने वरीय पुलिस अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। आनन-फानन में रांची के सीनियर एसपी ने अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया। छात्रा के द्वारा बताए गए अपराधियों के हुलिए की जानकारी थाना क्षेत्र में रहने वाले मुखबिरों को दी गई ।छात्रा के द्वारा बताये गए हुलिए  के अनुसार कुछ मुखबिरों ने आरोपियों को पहचानने का दावा किया। जिसके बाद विशेष टीम ने सबसे पहले आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया फिर उनसे पूछताछ के आधार पर फरार चल रहे हैं चार अपराधियों को भी गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार आरोपियो में सुनील मुंडा, कुलदीप उरांव, सुनिल उरांव, संदीप तिर्की, अजय मुंडा, राजन उरांव, नवीन उरांव, अमन उरांव, बसंत कच्छप, रवि उरांव, रोहित उरांव और ऋषि उरांव शामिल है। गिरफ्तार सभी आरोपी रिंग रोड में जमीन दलाली का काम करते है। इनके पास से एक कार, एक बाइक, एक पिस्टल, दो मैग्जीन, तीन जिंदा गोली, एक देशी कट्टा, आठ मोबाईल और पीड़िता का छिना हुआ मोबाइल फोन बरामद किया गया है। उक्त जानकारी ग्रामीण एसपी ऋषभ कुमार झा ने प्रेसवार्ता में पत्रकारों को दी। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने छात्रा को अकेला देख संग्रामपुर में बस स्टैंड के पास से जबरन उठाया और इसके बाद कुछ दूर पर स्थित ईट भट्टा में सभी ने एक-एक कर रेप किया है। छापेमारी टीम कांके इंस्पेक्टर विनय कुमार सिंह, पिठौरिया थाना प्रभारी विनोद कुमार समेत कई दारोगा और पुलिसकर्मी शामिल थे।