#सिमडेगा बरगद पेड़ की डाली गिरने से टेम्पू दुर्घटना ग्रस्त एक कि मौत कई घायल..

विकास साहू- सिमडेगा

सिमडेगा अल्बर्ट एक्का स्टेडियम के समीप गुरुवार को करीब 3:00 बजे आसपास अचानक से बिन आंधी बारिश के पुराना बरगद का पेड़ का मोटा तना गिरा ।डाली टूटने के साथ ही उसी रोड पर जा रहे टेंपो को अपने चपेट में ले लिया जिससे कि टैंपू पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और टैंपू में सवार सभी यात्री टैंपू के अंदर दब गए ।घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी लोगों ने काफी प्रयास किया परंतु लोगों को नहीं निकाल पाया ।आनन-फानन में पुलिस की मदद से जेसीबी बुलाई गई एवं दो जेसीबी आकर किसी तरह से पेड़ की डाली को हटाया डाली हटाने की साथी सभी घायल लोगों को सदर अस्पताल 108 की मदद से ले जाया गया रास्ते में ही ड्राइवर मनोज प्रसाद सलडेगा डिपाटोली निवासी की मौत हो गई।


वहीं इस घटना में पुलिस के जवान संतोष तिवारी की पत्नी पूनम देवी का पैर पर चोट लगने से उनका पैर फ्रैक्चर हुआ एवं उनके बेटे हर्ष तिवारी को माता और शरीर में कई जगह चोटें आई इसके अलावा शाम टोली गोतरा नवाटोली निवासी सुषमा कीड़ों के माथे पर गंभीर रूप से चोट आई एवं कमर पर चोट आई अस्पताल में सभी लोगों का आनन-फानन में इलाज किया जा रहा था। वही मृत मनोज प्रसाद को थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार सिंह ने पंचनामा करने के बाद मेडिकल टीम के द्वारा पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया।

अल्बर्ट एक्का स्टेडियम के पीछे टेंपो दुर्घटनाग्रस्त को लेकर उपायुक्त ने गहरा शोक प्रकट किया है

उपायुक्त के निर्देश पर अपर समाहर्ता तथा अनुमंडल पदाधिकारी, सिमडेगा घायलों का हालचाल लेने पहुंचे सदर अस्पताल मामले को गंभीरतापूर्वक लेते हुए उपायुक्त के दिशा निर्देश पर सदर अस्पताल में इलाजरत लोगों का हाल-चाल लेने के लिए अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी सिमडेगा तथा अंचलाधिकारी,सिमडेगा सदर अस्पताल पहुंचे। उपायुक्त ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि घायलों का इलाज हेतु हरसंभव प्रयास करें। ज्ञात हो कि दुर्घटना के दौरान 3 महिलाओं तथा एक बच्चे को गंभीर चोट आई जिनका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। गंभीर रूप से घायल लोगों को देखने के बाद अपर समाहर्ता तथा अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा सिविल सर्जन को रिम्स या अन्य अस्पताल में बेहतर इलाज हेतु रेफर करने के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिया गया है। ल उपायुक्त ने मृतक के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए उनके परिवार को दुख की इस घड़ी में हिम्मत और धैर्य रखने की बात कही है। मृतक परिवार को उपायुक्त द्वारा हर संभव मदद करने की बात कही गई। उपायुक्त के निर्देश पर मृतक परिवार को तत्काल ₹20000 की सहायता राशि प्रदान कर दी गई। प्राकृतिक आपदा के रूप में उनके परिवार को अन्य राशि का भुगतान कराने की दिशा में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया गया।