31 मई को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे मन की बात, जनता से मांगे सुझाव

नई दिल्ली: कोरोना वायरस यानी कोविड 19 के कहर से बचने के लिए देश में 24 मार्च से जारी लॉकडाउन जारी है। वहीं कुछ रियायतों के साथ देश में आज से लॉकडाउन- 4 शुरू हो गया है। लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई तक लागू रहेगा। लॉकडाउन 4 के आखिरी दिन यानी 31 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश से ‘मन की बात’ करेंगे। रेडियो पर प्रसारित होने वाले ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए जनता से सुझाव मांगे हैं। यह कार्यक्रम इसलिए भी अहम है कि इसी दिन लॉकडाउन 4.0 भी खत्म हो जाएगा।

इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो एप और माइ जीओवी पर सुझाव मांगे हैं। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो एप और माइ जीओवी पर सुझाव मांगे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि इस महीने की 31 मई को प्रसारित होने वाली ‘मन की बात’ के लिए अपने सुझाव और विचार साझा करें। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ’31 मई को होने वाले मन की बात कार्यक्रम के लिए मैं आपके सुझावों का इंतज़ार करूंगा। इसके लिए 1800-11-7800 पर संदेश रिकॉर्ड करके भेजा जा सकता है, साथ ही नमो ऐप या माईगॉव पर लिखा जा सकता है।

https://t.co/3KdKpSSCUW

इसी दिन लॉकडाउन का चौथा चरण खत्म हो रहा है ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वो लॉकडाउन पर आगे की रणनीति पर भी चर्चा कर सकते हैं। गौरतलब है कि पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम महीने के अंतिम रविवार को प्रसारित होता है। इससे पहले 26 अप्रैल को मन की बात के जरिये उन्होंने कोरोना को लेकर अति-आत्मविश्वास से बचने को कहा था।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महासंकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये तीसरी मन की बात होगी, जो वो लॉकडाउन में ही संबोधित करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी मार्च, अप्रैल महीने के आखिर में देशवासियों से बात कर चुके हैं। देश में लॉकडाउन 4.0 का ऐलान हो चुका है, जो 31 मई तक ही लागू रहेगा। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उस दिन अपनी मन की बात में कुछ बोल सकते हैं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने इससे पहले लॉकडाउन 1, लॉकडाउन 2 का ऐलान देश को संबोधित करके किया था। इसके बाद लॉकडाउन 3, 4 का ऐलान गृह मंत्रालय द्वारा किया गया था।