Jharkhand:एनआईए ने नक्सली मंगल मुंडा और नेल्सन कंडीर को रिमांड पर लिया,एनआईए दोनो ने पूछताछ कर रही है

राँची।झारखण्ड के राँची व सरायकेला के रहने वाले दो भाकपा माओवादी नक्सली से एनआईए पूछताछ कर रही है।एनआईए ब्रांच राँची दोनों नक्सलियों से पूछताछ कर रही है। जिन दो नक्सलियों से पूछताछ की जा रही है उसमें राँची के तमाड़ का रहने वाला मंगल मुंडा और सरायकेला जिले की कुचाई का रहने वाला नेल्सन कंडीर शामिल है।

इन दोनों नक्सलियों को एनआईए ने बीते चार मार्च को हुए लांजी नक्सली हमले में छह दिनों के लिए रिमांड पर लिया है।बता दें चाईबासा जिले के टोकलो थाना क्षेत्र के लांजी गांव स्थित पहाड़ी के क्षेत्र में बीते चार मार्च को लैंडमाइंस विस्फोट में झारखण्ड जगुआर के तीन जवान शहीद हो गए थे।

गौरतलब है,कि चाईबासा जिले के टोकलो थाना क्षेत्र लांजी पहाड़ी पर नक्सलियों ने पुलिस जवानों पर अत्याधुनिक तरीके से हमला कर दिया था।डायरेक्शनल लैंडमाइन नक्सलियों द्वारा ब्लास्ट किया गया था।जिसमें तीन जवानों की मौत हो गई थी।शहीद जवानों में झारखण्ड जगुआर के कांस्टेबल हरिद्वार साह, झारखण्ड जगुआर के कांस्टेबल किरण सुरीन,और हेड कांस्टेबल देवेंद्र कुमार पंडित शामिल थे।इस मामले में टोकलो थाना में दर्ज मामले को एनआईए ब्रांच राँची ने टेकओवर करते हुए कांड संख्या आरसी 02/2021 दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।