Jharkhand;जलप्रपात में डूबे तीन युवक,स्थानीय लोगों ने एक को बचाया,दो डूब गया

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिले के वृंहादा जलप्रपात में डूबने से दो पर्यटक की मौत हुई बताया जा रहा है कि पटना से घूमने आए तीन युवक शुक्रवार को तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत जरगा पंचायत के वृंदाहा जलप्रपात में डूब गए। इनमें एक युवक को मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने बचा लिया।जबकि, दो युवक पानी में डूब गए। पानी में डूबे दोनों युवकों का देर शाम तक पता नहीं चल सका है।पटना जिले के बाढ़ बाजार निवासी कार्तिक कुमार (19) और सन्नी राज (20) व नवादा निवासी सिद्धार्थ कुमार जो पटना में रहकर पढ़ाई कर रहा था।तीनों शुक्रवार सुबह घूमने के इरादे से एक ही बाइक से नवादा के ककोलत जल प्रपात के लिए निकले थे। ककोलत पहुंचने पर वहां प्रशासन ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया। इसके बाद तीनों युवक गूगल मैप के जरिए पास के जलप्रपात को ढूंढ़ते हुए करीब 11 बजे कोडरमा पहुंचे। यहां खाना खाकर तीनों वृंदाहा चले गए।

इधर डूबने से बचे तीसरे युवक सन्नी राज ने बताया कि नहाने के क्रम में कार्तिक का पैर फिसल गया और वो गहरे पानी में डूबने लगा। इसके बाद उसने और सिद्धार्थ ने कार्तिक को बचाने का प्रयास किया। इस क्रम में वे दोनों भी पानी में डूबने लगे। वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह सन्नी राज को बचा लिया।जबकि, सिद्धार्थ और कार्तिक गहरे पानी में डूब गए। घटना के बाद सन्नी राज भी काफी बदहवास हाल में किसी तरह वहां से स्थानीय लोगों की मदद से तिलैया थाना पहुंचा। घटना की पूरी जानकारी पुलिस को दी। इस संबंध में थाना प्रभारी द्वारिका राम ने बताया कि पानी में डूबे युवकों की खोजबीन को लेकर स्थानीय गोताखोरों की मदद ली जा रही है। हालांकि देर शाम तक इसमें सफलता नहीं मिल सकी है।

इधर सन्नी राज ने बताया कि वे तीनों पब्जी गेम खेलने के दौरान आपस में दोस्त बने थे। कार्तिक को घूमने का शौक था, जिसे लेकर उसने दो दिन पहले भी ककोलत जाने का प्रोग्राम बनाया था। लेकिन सुबह देर से उठने के कारण वे लोग उस दिन नहीं जा सके। शुक्रवार को भी ककोलत का ही प्रोग्राम तय किया गया था।