राजधानी राँची के लालपुर चौक के पास सब्जी खरीदने आई महिला को झांसा देकर बदमाशों ने जेवर खुलवाया,फिर लेकर भाग गया

राँची।राजधानी राँची में पुलिस बनकर लूट करने वाला गिरोह सक्रिय है। इस गिरोह ने राजधानी में एक बार फिर से महिला को निशाना बनाया है।बताया जा रहा है कि सुबह करीब 10 बजे लालपुर थाना क्षेत्र के लालपुर चौक के नजदीक सब्जी बाजार में दो अपराधियों ने महिला के सारे जेवरात उड़ा लिए। बताया जा रहा है अपराधी ने महिला कहा कि हमारे इंचार्ज ने कहा आप जेवर पहनकर भीड़भाड़ में आई है। (ट्रैफिक पोस्ट की ओर इशारा करके) और आगे चेकिंग हो रही है। इस कारण अपने सारे जेवरात खोलकर रुमाल में रख ले। इसी बीच महिला अपराधी की बातों में आकर गले का हार समेत अन्य सोने की जेवर खोलकर रुमाल में रख लिया।

इस बीच अपराधियों ने चकमा देकर दूसरी रुमाल थमाकर सारे जेवरात बदल दिए और फरार हो गए। महिला को इस बात की जानकारी तब हुई जब उसने रुमाल खोल कर बदला हुआ नकली जेवरात देखा।महिला चिल्लाने लगी।लेकिन तब तक अपराधी फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद लालपुर पुलिस वहां पहुंची लेकिन अपराधियों के बारे में कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

वहीं महिला के अनुसार अपराधी व्हाइट शर्ट पहने था और कहा साहब ने ट्रैफिक पोस्ट की ओर इशारा करके कहा साहब ने बोला है आपको सचेत कर देने।इसलिए महिला ने जेवर खोल ली थी।महिला को लगा कि शायद ट्रैफिक पुलिस है।महिला ने बताया की सब्जी बाजार में पति के साथ सब्जी खरीद रहे थे।पति सब्ज़े खरीदेने लगे और मैं खड़ी थी। इसी बीच अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है। महिला का नाम रोपनी साहू है। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है। आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

-महिला के बयान पर मामला दर्ज कर लिया है। विभिन्न स्रोतों से अपराधी की पहचान की जा रही है।मामले में आगे की कारवाई जारी है।जल्द से जल्द अपराधियों तक पहुँचने को कोशिश में लगे हैं।-दीपक कुमार,सिटी डीएसपी राँची।