Ranchi:मेहमानी से घर लौटे तो होश उड़ गए,सेवानिवृत्त जवान के घर दिनदहाड़े चोरी,ढाई लाख रुपये नगद और करीब 3 लाख के जेवरात अन्य समान की चोरी

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना क्षेत्र में दिन दहाड़े सेवानिवृत्त जवान के घर में चोरी हो गई है।बताया जा रहा है कि नामकुम में बरगांवा पतराटोली में चोरों ने रविवार की दोपहर में सेवानिवृत्त जवान सुधीर मिंज के घर का वेंटिलेटर तोड़कर ढाई लाख रुपये नगद और तीन लाख रुपये के जेवरात पर हाथ साफ कर लिया। पुलिस को सुधीर मिंज ने बताया कि वह दोपहर परिवार के साथ रिश्तेदार के घर गाड़ीगांव गया था।शाम छह बजे लौटने पर देखा कि घर का वेंटिलेटर टूटा है और अंदर आलमारी खुली हुई थी और पूरा सामान बिखरा पड़ा था। इसके बाद उन्होंने घटना की जानकारी नामकुम पुलिस को दी।

इधर नामकुम थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की तो पता चला कि चोर वेंटिलेटर के रास्ते से घर में घुसे और सामान चुराकर ग्रिल के रास्ते से भाग निकले।बताया गया कि सुधीर की पत्नी निर्मला ने बताया कि आलमारी की जांच करने पर ढाई लाख रुपये नगद और तीन लाख रुपये के जेवरात गायब मिले। निर्मला ने कहा कि वह महिला समिति चलाती हैं समिति का लगभग एक लाख 20 हजार रुपये घर में रखे थे। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी

वर्तमान के दिनों में थाना क्षेत्र में लगातार चोरी की वारदातें हो रही है। शनिवार को राजाउलातू पंचायत सचिवालय में चोरी हुई थी वहीं उससे पहले पतराटोली में रायसेन टोप्पो एवं पीटर कुजूर के घर को भी चोरों ने निशाना बनाते हुए लाखों की चोरी की थी।