Jharkhand:कई घटनाओं में शामिल भाकपा माओवादी का सब जोनल कमांडर गिरफ्तार

लोहरदगा।मुंशी की हत्या, वाहनों में आगजनी समेत कई घटनाओं में शामिल भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर उदय उरांव गिरफ्तार हुआ है। गुप्त के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भाकपा माओवादी का सब-जोनल कमांडर उदय उरांव को गिरफ्तार किया है. हालांकि गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।इस मामले में संभावना जताई जा रही है, कि पुलिस एक-दो दिनों में मीडिया के समक्ष उदय उरांव को पेश करेगी।

15 लाख इनामी रविंद्र गंझू दस्ते का था सदस्य

जानकारी के अनुसार उदय उरांव पेशरार थाना क्षेत्र के मुरहु-करचा छापर टोली गांव का रहने वाला है।उदय उरांव भाकपा माओवादी के रिजनल कमांडर और 15 लाख इनामी रविंद्र गंझू के दस्ते का सदस्य है।नक्सली उदय उरांव हाल के समय में रविंद्र गंझू के साथ ही उसके दस्ते में चलता था. उदय उरांव भाकपा माओवादी संगठन में सब-जोनल कमांडर की हैसियत से काम करता था.

मुंशी की हत्या, वाहनों में आगजनी समेत कई घटनाओं में शामिल था उदय

उदय के ऊपर पेशरार में सड़क निर्माण कार्य में लगे मुंशी की हत्या, सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के मुंगो में ग्रामीण की अपहरण कर हत्या, पेशरार में मुंशी के अपहरण, वाहनों में आगजनी सहित कई नक्सली वारदात को अंजाम देने में शामिल रहा है. उदय उरांव को गिरफ्तार करने के बाद लोहरदगा पुलिस जिले के अलग-अलग थाना में रखकर गुप्त तरीके से पूछताछ कर रही है. उदय की गिरफ्तारी के बाद गुमला-लातेहार व रांची जिले की पुलिस टीम के साथ खुफिया विभाग के अधिकारी भी उससे अलग-अलग पूछताछ कर नक्सली वारदातों के बारे में अहम जानकारी निकालकर काम शुरू कर दिए हैं.उदय ने पूछताछ में पुलिस को लोहरदगा जिले के जंगलों में सीरिज बम लगाने सहित माओवादी संगठन के बारे में कई अहम जानकारियां दी है. साथ हीं हथियार, प्रेशर-बम, केन बम, लैंडमाइंस, नक्सली दस्ते के बारे में भी पुलिस को अहम जानकारियां दी है।