Jharkhand:संबलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस में भीषण डकैती,फायरिंग और मारपीट में कई यात्री घायल….

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले में जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन में भीषण डकैती हुई है।यह घटना शनिवार देर रात बरवाडीह और लातेहार स्टेशन के बीच हुई है। अपराधियों ने ट्रेन यात्रियों से लाखों की लूटपाट की। लूटपाट के दौरान कई यात्रियों से मारपीट भी की गई। मारपीट की इस घटना में कई यात्री घायल भी हो गए। अपराधियों ने संबलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन के एस-9 कोच में इस घटना को अंजाम दिया। लूटपाट के बाद अपराधी फरार हो गए। वहीं जब ट्रेन डालटनगंज स्टेशन पहुंची, तो यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। इस कारण ट्रेन डालटनगंज मे करीब दो घंटे खङी रही। बाद में घायल यात्रियो का डालटनगंज स्टेशन पर ही प्राथमिक उपचार किया गया, जिसके बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई।संबलपुर से जम्मू तवी जा रही थी ट्रेन, 18309 ट्रेन संख्या के S9 बोगी में हुई है लूट।

वहीं लूटपाट के दौरान अपराधियों ने आठ से दस राउंड फायरिंग भी की। पुलिस ने स्लीपर बोगी एस 9 से दो खोखा भी बरामद किया है। घटना के संबंध में रेल यात्रियों ने बताया कि जम्मूतवी एक्सप्रेस के लातेहार स्टेशन से खुलने के बाद अपराधियों ने लूटपाट प्रारंभ कर दिया। करीब आधा दर्जन की संख्या में ट्रेन में सवार अपराधियों ने लूटपाट मचाना शुरू कर दिया। अपराधी करीब 35 से 40 मिनट तक लूटपाट करते रहे। बरवाडीह स्टेशन के पास जैसे ही ट्रेन रुकी, सभी अपराधी उतरकर फरार हो गए। लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने कुछ यात्रियों की जमकर पिटाई भी कर दी।

उधर,बरवाडीह से ट्रेन जब डालटनगंज स्टेशन पहुंची, तो यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। बाद में उनसभी का प्राथमिक उपचार किया गया। यात्री तुरंत एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे थे। घटना की जानकारी मिलने पर वरीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का भरोसा दिलाया। जिसके बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई।

एक यात्री महेश ने बताया कि अचानक अपराधी पहुंचे थे और लूटपाट करने लगे।कई लोगों के साथ मारपीट भी की गई है।अपराधियों ने पूरी बोगी को ही लूट लिया है।रेलवे के एक अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर ही जख्मी यात्रियों का इलाज किया गया। मामले में आरपीएफ एवं जीआरपी के वरीय अधिकारियों को भी सूचना दी गई है। धनबाद रेल डिवीजन के सीआईसी सेक्शन में लातेहार और डालटनगंज रेलवे स्टेशन के बीच 2016-17 के बाद लूटपाट की घटना हुई है।