Jharkhand:रजरप्पा मंदिर के पास सैकड़ों दुकानें जलमग्न,भैरवी व दामोदर नदी उफान पर है

रामगढ़।रामगढ़ जिले के रजरप्पा मंदिर में शनिवार को भैरवी नदी व दामोदर नदी में बाढ़ आ गयी।जिस कारण यहां के सैकड़ों दुकानें जलमग्न हो गयीं।मंदिर का मुख्य द्वार मुंडनशाला, यात्री टॉवर, क्यू कॉम्प्लेक्स, चौधरी धर्मशाला, तांत्रिक घाट बाढ़ का पानी में डूब गया है. भैरवी नदी में बनी छिलका पुलिया बाढ़ के पानी में समा गया है।

दामोदर का जलस्तर धीरे-धीरे और बढ़ रहा है।भैरवी नदी के किनारे-किनारे जितनी भी फूल प्रसाद और मनिहारी दुकाने हैं, सभी डूब गयी हैं. उधर, गोला, चितरपुर व दुलमी क्षेत्र में भारी बारिश के कारण कई लोगों के कच्चे मकान ध्वस्त हो गये हैं. कई लोगों के घरों में बारिश का पानी भी घुस गया है. चितरपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी उदय कुमार ने कहा है कि मूसलाधार बारिश होने से दामोदर नद और भैरवी नदी का पानी बढ़ रहा है. जिसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है. उन्होंने लोगों से नदी के समीप नहीं जाने की अपील की है।

रजरप्पा मंदिर न्यास समिति के सचिव शुभाशीष पंडा ने बताया कि शुक्रवार से ही दामोदर-भैरवी का जलस्तर लगातर बढ़ रहा है. प्रशासन के अधिकारियों द्वारा निरीक्षण कर अलर्ट जारी किया गया है. उन्होंने लोगों से नदी से दूर रहने की अपील की है. वहीं, रजरप्पा निवासी सह समाजसेवी जगदीश महतो ने कहा कि पिछले कई वर्षों बाद ऐसा नजारा देखने को मिला है. बाढ़ के कारण यहां के दुकानदारों को काफी नुकसान हुआ है. उन्होंने प्रशासन से दुकानदारों को हुई क्षति का आंकलन कर मुआवजा देने की मांग की है।