बड़ी खबर:धनबाद में न्यायधीश उत्तम आनंद मौत मामले कि जांच सीबीआई करेगी,मुख्यमंत्री ने दिया आदेश

★मुख्यमंत्री ने दिया आदेश, न्यायाधीश उत्तम आनंद मौत मामले की जांच करेगी सीबीआई

★धनबाद में हुई थी घटना, सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एसआइटी को सौंपा था मामला

राँची।न्याययाधीश उत्तम आनंद की मौत मामले की जांच सीबीआई को सुपुर्द कर दी गई है। इस संबंध में मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने अनुशंसा की है।

28 जुलाई को मार्निंग वॉक के दौरान हुई थी घटना

मालूम हो कि 28 जुलाई की सुबह धनबाद में मार्निंग वॉक के दौरान एक ऑटो के धक्के से उनकी मौत का मामला सामने आया था। झारखंड पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना में प्रयुक्त ऑटो और उसके चालक को धर दबोचा था। मुख्यमंत्री की पहल पर मामले के त्वरित अनुसंधान और दोषियों को दबोचने के लिए एसआइटी का गठन किया गया था।

परिजनों ने सरकार के प्रयास पर जताया था संतोष

मालूम हो कि दिवंगत न्याययाधीश उत्तम आनंद के परिजनों ने एक दिन पहले मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री ने इस दुखद घटना के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की थी तथा कहा था कि सरकार इस दुख की घड़ी में उनके साथ है। उन्होंने परिजनों से कहा था कि मामले की जांच को लेकर राज्य सरकार गंभीर है। त्वरित गति से इस घटना का अनुसंधान पूरा कर परिजनों को न्याय मिले यह राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को राज्य पुलिस मुख्यालय ने राज्य सरकार को पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने का प्रस्ताव दिया था। इसपर शनिवार की देर शाम सहमति बन गई है। 28 जुलाई की सुबह धनबाद में मार्निंग वॉक के दौरान एक ऑटो द्वारा टक्कर मारने के कारण जज उत्तम आनंद की मौत हो गई थी।