Jharkhand:सड़क निर्माण कार्य मे लगे चार वाहनों को जला दिया,आगजनी की घटना देर रात हुई है,पुलिस छानबीन में जुटी है

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा जिले में सड़क निर्माण कार्य में दो हाइवा समेत चार वाहनों में आगजनी की गई है।यह घटना शनिवार की देर जिले के धुरकी थाना क्षेत्र के घघरी में हुई है। जहां बिलासपुर से धुरकी तक सड़क निर्माण करा रही भीआरएस सोरठिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कैंप पर शनिवार की देर रात आधा दर्जन अज्ञात नकाबपोश अपराधियों ने जमकर तांडव मचाया।अपराधियों ने कैंप के गार्ड एवं वाहन चालकों को पहले अपने कब्जे में लेकर उससे डीजल की मांग की गार्ड एवं चालक ने जब डीजल नहीं होने की बात कही तो अपराधियों ने एक डब्बे में जनरेटर के लिए रखे डीजल को वहां रखे वाहनों पर छिड़कर उनमें आग लगा दी।इस घटना में दो हाइवा, एक ग्रेडर तथा एक रोलर को पूरी तरह जल गए है।

मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले इस कंपनी के इंजीनियर का अपराधियों के द्वारा अपहरण कर लिया गया था।अपराधियों ने कैंप में खड़ी दो जेसीबी का शीशा तोड़कर उसे भी क्षतिग्रस्त कर दिया है।काफी देर तक घटनास्थल पर उत्पात मचाने के बाद अपराधियों ने इस कार्रवाई के पीछे लेवी नहीं दिए जाने बात कहते हुए तीन राउंड फायरिंग की और पैदल ही जंगल की ओर चल गए।इस दौरान अपराधियों ने गार्ड एवं चालकों के साथ हल्की मारपीट भी की और गार्ड का मोबाइल भी लूट लिया।हालांकि इस घटना के पीछे किसी आपराधिक संगठन का हाथ है, या किसी नक्सली संगठन का इसकी अब तक सही जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

घटना की जानकारी मिलते ही रात करीब ढाई बजे धुरकी थाना पुलिस दलबल के साथ कैंप में पहुंची और मामले की जांच में जुटी हुई है। रविवार की सुबह से ही पुलिस इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दी है।इससे पहले इसी कंपनी के इंजीनियर नागेंद्र सिंह का बीते 25 जून को अपराधियों ने अपहरण कर लिया था।हालांकि अपहरण के कुछ ही घंटे बाद नागेंद्र सिंह को पुलिस ने अंबाखोरेया जंगल से मुक्त करा लिया गया था।