Ranchi:जमीन विवाद में टांगी से काटकर चचेरे भाई की हत्या,एक गिरफ्तार।

राँची।जिले के इटकी थाना क्षेत्र के सौका गांव में भूमि विवाद में एक युवक सुनील उरांव 30 वर्ष की उसकी पत्नी और बच्चों के सामने तीन आरोपी ने टांगी से काटकर हत्या कर दी। घटना शुक्रवार की शाम साढ़े छह बजे की है। हत्यारे सुनील के चचेरे भाई बताए जा रहे हैं। पुलिस ने टांगी के साथ गोविंद उरांव नामक एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। बताया जा रहा है कि टांगी के हमले से घायल सुनील उरांव उर्फ चारो को इलाज के लिए रिम्स भेजा गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। इस मामले में सुनील की पत्नी बिरसी उराइन ने गोविंद उरांव, महेश उरांव और शिवराज उरांव के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। बिरसी ने डायन बिसाही का आरोप लगाकर प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है।

घटना के संबंध में बताया गया है कि सुनील उरांव अपने खेत का काम निबटाकर परिवार के साथ घर पर आराम कर रहा था। उसी दौरान गोविंद उरांव, महेश उरांव और शिवराज उरांव पहुंचे, तीनों सुनील को मारते पीटते घर के बाहर खींचकर आंगन में निकाला। इसके बाद गोविंद उरांव ने सुनील पर टांगी से कई वार कर दिया। हमले में सुनील के सिर और पेट पर कई गहरे जख्म हो गए और एक पैर कट गया। शोर मचाने के बाद जबतक लोग पहुंचते इससे पहले हत्यारे घटना का अंजाम देकर भाग निकले।

ग्रामीणों ने बताया कि सौका गांव में भूमि विवाद को लेकर दोनों परिवारों के बीच वर्षों से विवाद चल रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि भूमि की दावेदारी को लेकर सुनील उरांव और उसके चचेरे भाई गोविंद उरांव, महेश उरांव और शिवराज उरांव के बीच गांव में कई बार बैठक हुई थी। लेकिन जमीन बंटवारे को लेकर दोनों परिवार अड़े रहे, इससे दोनों परिवार के बीच दुश्मनी बढ़ती गई।