जामताड़ा:मनरेगा के तहत निर्माण हो रहे कुएं में दो मजदूर दब गए,दोनों की मौत,तीसरे ने किसी तरह रस्सी में लटककर बचाई जान….

जामताड़ा।झारखण्ड के जामताड़ा जिले में एक हादसा हो गया। यहां मिहिजाम थाना क्षेत्र के शहरडाल पंचायत अंतर्गत कोलपाड़ा मस्जिद के पीछे मनरेगा के तहत निर्माणाधीन कुएं में ईंट घेराबंदी करने के दौरान मंगलवार को एक मजदूर व एक मिस्री समेत दो लोग दब गए। मिली जानकारी के मुताबिक,3 लोग ईंट घेराबंदी में लगे थे,जिसमें एक किसी तरह बाहर निकलने में सफल रहा, जबकि कुआं धंसने से कोलपाड़ा निवासी 24 वर्षीय राजमिस्त्री अबुल हुसैन व लाधना पंचायत क्षेत्र के लाधना ग्राम निवासी मजदूर 25 वर्षीय दिनेश हेम्ब्रम ईंट में दब गए।दोनों की मौत हो गई।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही जामताड़ा विधायक,इरफान अंसारी,एसडीओ संजय पांडे, बीडीओ जहीर आलम, मिहिजाम थाना प्रभारी प्रणय सत्यम दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए।इससे पूर्व स्थानीय ग्रामीण कुएं से दोनों को निकालने के प्रयास में जुट गए। इस दौरान प्रशासन ने दोनों को निकालने के लिए चार जेसीबी की मदद ली।

स्थानीय लोगों ने घटना के बारे में बताया कि मिस्त्री अबुल हुसैन के साथ मजदूर दिनेश हेम्ब्रम कुएं में काम करने के दौरान नीचे उतरे ही थे कि तभी ऊपर से नीचे एक साथ ईंट नीचे गिर गई, जिसमें दोनों मजदूर दब गए। एक अन्य मजदूर रस्सी के सहारे लटके रहने से चोटिल रहने के बाद भी बाहर निकल गया।