धनबाद:बाथरूम में पानी खोलकर पुलिस को चकमा दिया और खिड़की का रॉड काटकर,हथकड़ी-रस्सा समेत भाग गया कैदी

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद में एसएनएमएमसीएच में पुलिस अभिरक्षा में इलाजरत कैदी बिट्टू तूरी शनिवार की देर शाम 7:30 बजे इमरजेंसी वार्ड के बाथरूम की खिड़की का राॅड काटकर हथकड़ी-रस्सा समेत भाग निकला। बताया जा रहा है कि कैदी की सुरक्षा में तैनात जवान विनाेद साेरेन बाथरूम के बाहर खड़ा था। बाथरूम से पानी गिरने की तेज आवाज आ रही थी।दस मिनट के बाद भी वह नहीं निकला ताे साेरेन ने आवाज दी, लेकिन जवाब नहीं मिला। साेरेन ने ऊपर से झांक कर देखा ताे खिड़की का राॅड टूटा दिखा। अंदर कैदी गायब था। इसके बाद वह शाेर मचाते हुए बाहर निकला। इधर-उधर खाेजबीन की लेकिन नहीं मिला। सूचना पर पुलिस लाइन से मेजर अरुण किशन और सरायढेला पुलिस माैके पर पहुंची।बाथरूम अंदर से बंद था। एक जवान दीवार पर चढ़ कर दरवाजा खोला।

बताया गया कि फरार कैदी काे भाैंरा पुलिस ने बाइक चाेरी के आराेप में जेल भेजा था। एक दिन पहले ही उसे जेल से इलाज के लिए ईएनटी वार्ड के 14 नंबर बेड पर भर्ती कराया गया था। एसएनएमएमसीएच से चार माह में कैदी भागने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 15 जुलाई काे जमुई का हत्या आरोपी साेनू यादव हथकड़ी का रस्सा काटकर भाग निकला था।

इधर बताया जा रहा है कि बिट्टू ने ईएनटी वार्ड का बाथरूम गंदा हाेने की बात कह उसे इमरजेंसी वार्ड में शाैच के लिए ले जाने के लिए विनाेद साेरेन से कहा था। शाम 4 बजे भी उसे शाैच के लिए लाया गया था। उसने कहा कि पेट साफ नहीं हाे रहा है। इसलिए शाम 7:30 बजे दोबारा जवान बाथरूम के लिए ले गया था, जहां से वह भाग निकला।

मिली जानकारी के अनुसार बिट्टू की सुरक्षा में पुलिस लाइन से राेहित किस्कू, विनाेद साेरेन एवं शिव शंकर पासवान काे तैनात किया गया था। राेहित किस्कू नहीं आया था। शिवशंकर पासवान घटना के बाद पहुंचा। विनाेद साेरेन घटना के समय माैजूद था। दाेपहर में बिट्टू काे दाे बार दवा खरीदने के नाम पर विनाेद बाहर भी ले गया था।बताया जा रहा है कि बिट्टू शाम काे विनाेद से बात करने के लिए उससे माेबाइल लिया था। उसने कहा कि उसे घर से खाना मंगाना है। माेबाइल पर उसने किससे बात की, यह पता नहीं लेकिन उसके भागने के बाद विनाेद ने माेबाइल चेक किया ताे पाया कि बात करने के बाद बिट्टू ने नंबर डिलीट कर दिया था।फिलहाल पुलिस पकड़ने के किये छापेमारी कर रही है।