गला दबाकर हत्या की,फिर शव को पेड़ से लटका कर आत्महत्या का रूप देने का किया प्रयास…पत्नी और बेटा गिरफ्तार …..

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा थाना क्षेत्र अंतगर्त बरसोतियाबर में बीते 17 जून को 55 वर्षीय विनय पांडेय की मौत मामले में पुलिस ने खुलासा किया है।बताया जाता है कि इस हत्या का सूत्रधार मृतक की पत्नी और उसका बेटा की निकला।पुलिस के मुताबिक, दोनों ने विनय की हत्या कर शव को पेड़ से लटका कर आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया था। पुलिस ने गिरफ्तार दोनों माँ-बेटे को जेल भेज दिया है।इस सम्बंध में एसपी कुमार गौरव ने पत्रकारों को जानकारी दी।

एसपी कुमार गौरव ने कहा कि बरसोतियाबर निवासी 55 वर्षीय विनय पांडेय ने आत्महत्या नहीं की थी,बल्कि मृतक की पत्नी वीणा देवी और पुत्र बिट्टू पांडेय ने गला दबा कर पहले हत्या की। उसके बाद उसके शव को पेड़ से लटका कर आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया।यही नहीं बाद में शव को आनन-फानन में वहां से हटा कर अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही थी।लेकिन, पुलिस की तत्परता से इस मामले का खुलासा हो गया।

एसपी ने बताया कि मृतक विनय पांडेय ऑटो ड्राइवर था और हर दिन शराब पीकर घर में पत्नी के साथ मारपीट करता था। घटना के दिन भी वह ऑटो चलाकर रात में शराब पीकर घर आया और पत्नी के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर रहा था। इसका बीच बचाव उसके मंझले बेटे बिट्टू पांडेय ने किया।इसी दौरान दोनों के बीच मारपीट हो गयी।बाद में पड़ोसियों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया।रात में जब सब लोग सो गए, तो विनय पांडेय अपनी पत्नी और बेटे के साथ फिर गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगा। इससे माँ-बेटे को गुस्सा आ गया और रस्सी से गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी और साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से घर के बगल स्थित पेड़ में रस्सी से सहारे शव को लटका कर आत्महत्या का रूप दिया।

बताया कि 17 जून को जब बरसोतियाबर निवासी विनय पांडेय द्वारा पेड़ से लटक कर आत्महत्या करने की जानकारी मिली, तो पुलिस घटनास्थल पहुंची।लेकिन, पुलिस के पहुंचने से पहले ही शव को पेड़ से उतार कर घर में लिटा दिया और अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगे। पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा और अनुसंधान शुरू किया।जांच में पूरी सच्चाई आने के बाद घटना के दूसरे दिन आरोपी पत्नी और पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।इधर, पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी के अलावा एसडीपीओ प्रवीण पुष्कर, थाना प्रभारी द्वारिका राम समेत अन्य मौजूद थे।