Jharkhand:शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 2020 की जैक 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टाॅप किए विद्यार्थी को कार गिफ्ट किया है।

Ranchi:झारखण्ड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 2020 की जैक 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टाॅप किए विद्यार्थी को कार गिफ्ट किया है। झारखण्ड विधानसभा परिसर में स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो तथा शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट के टॉपरों को आल्टो कार देकर पुरस्कृत किया।बताया जा रहा है शिक्षा मंत्री ने अपने खर्च पर आल्टो कार दिया। मनीष कुमार कटियार मैट्रिक तथा अमित कुमार इंटरमीडिएट के टॉपर हैं।

टॉपरों को कार देने के बाद शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि वे अगले साल से टॉपरों की पढ़ाई का पूरा खर्च वहन करेंगे। कहा कि वे जो कहते हैं उसे पूरा करते हैं। विधानसभाध्यक्ष ने कहा कि टॉपरों को पुरस्कृत करने से अन्य विद्यार्थियों को प्रेरणा मिलेगी। शिक्षक विद्यार्थियों को नैतिक मूल्य की भी शिक्षा दें।

अल्टो कार प्राप्त करने के बाद काफी खुशी नजर आ रहे मैट्रिक के टॉपर मनीष कुमार कटियार ने कहा कि आगे भी टॉपरों को इस तरह पुरस्कृत किया जाना चाहिए। इससे सभी विद्यार्थियों को परीक्षा में उत्कृष्ट करने की प्रेरणा मिलेगी। राज्य के सबसे प्रतिष्ठित नेतरहाट विद्यालय का यह छात्र भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहता है। वहीं, इंटरमीडिएट के टॉपर अमित कुमार ने जेईई मेन्स में सफलता प्राप्त की है। वे किसी अच्छे आइआइटी संस्‍थान में नामांकन लेना चाहते हैं। अमित ने कहा कि मैट्रिक में भी उसे राज्य में दूसरा स्थान मिला था। नेतरहाट में पढ़ाई करने से उनकी नींव मजबूत हुई है।

यहां बता दें कि झारखण्ड एकेडमिक काउंसिल की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्‍ट जारी होने के बाद शिक्षा मंत्री ने यह घोषणा की थी कि वे टॉपरों को कार देंगे। शिक्षा मंत्री ने दोनों अल्‍टो कार बोकारो से खरीदी है। जैक बोर्ड 2020 की मैट्रिक की परीक्षा का टॉपर छात्र मनीष कटियार साहिबगंज के तीनपहाड़ थाना क्षेत्र के दरलाघाट का रहने वाला है। मनीष नेतरहाट स्‍कूल का छात्र है।