Jharkhand:डीजीपी नीरज सिन्हा ने चाईबासा के नक्सल प्रभावित पुलिस पिकेट का किया दौरा,नक्‍सल अभियान का लिया जायजा,ग्रामीणों की समस्या सुने और बांटे सामाग्री

राँची।झारखण्ड के डीजीपी नीरज सिन्हा ने आज पश्चिमी सिंहभूम जिले के चाईबासा के टोन्टो थानान्तर्गत घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में स्थित पुलिस पिकेट टोंटों (पालीसाई) का दौरा किया। यहां डीजीपी ने उग्रवादियों के विरुद्ध वर्तमान में चल रहे अभियान तथा आगे चलने वाले अभियान की समीक्षा की। इसके अलावा डीजीपी ने सीआरपीएफ के साथ संयुक्त रूप से उग्रवादियों के विरुद्ध सघन अभियान चलाने के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की l सुरक्षा बलों के साथ संवाद कर उनकी हौसला अफजाई की।

वहीं डीजीपी ने स्‍थानीय मुंडा मानकी एवं आस-पास के आम ग्रामीणों से सीधे संवाद किया तथा उनको हो रही कठिनाइयों के बारे में जानकारी प्राप्त की। ग्रामीणों ने डीजीपी से मुख्यतः पेयजल, बैंक की समस्या, मोबाइल नेटवर्क की समस्या इत्यादि बताई। डीजीपी नीरज सिन्‍हा ने ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए समाधान का भरोसा दिलाया। इस दौरान सामुदायिक पुलिसिंग के तहत उपस्थित ग्रामीणों के बीच 150 पीस जर्सी,10 फुटबॉल, धोती 50 पीस, गंजी 50 पीस, साड़ी 50 पीस, लूंगी 50 पीस, गमछा 60 पीस एवं 100 जोड़ा चप्पल का वितरण किया गया।

इस दौरान डीजीपी के साथ विशेष शाखा के अपर पुलिस महानिदेशक मुरारी लाल मीणा, सीआरपीएफ झारखण्ड सेक्टर के पुलिस महानिरीक्षक डॉक्टर महेश्वर दयाल, पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) अमोल वी होमकर, चाईबासा-सिंहभूम (कोल्हान) क्षेत्र के पुलिस उप-महानिरीक्षक राजीव रंजन सिंह, चाईबासा में सीआरपीएफ के पुलिस उप-महानिरीक्षक (परिचालन) आशीष शुक्ला और चाईबासा-पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा भी मौजूद रहे।