बिना मास्क के चलने वाले लोगों पर सख्ती:उपायुक्त राँची और एसएसपी ने चलाया मास्क जांच अभियान,बिना मास्क के लोगों को जांच के लिए भेजा गया कोविड-19 केंद्र

रात 8:00 बजे के बाद दुकानों को बंद रखें- उपायुक्त

दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

राँची।कोरोना की दूसरी लहर को लेकर राँची जिला प्रशासन पूरी तरह से सख्त हो गया है। बिना मास्क चलने वाले लोगों और कोविड-19 के दिशा निर्देशों के उल्लंघन करने वाले दुकानों/प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की जा रही है।आज दिनांक 07 अप्रैल 2021 को उपायुक्त राँची श्री छवि रंजन और वरीय पुलिस अधीक्षक श्री सुरेंद्र कुमार झा ने शहर में मास्क चेकिंग अभियान चलाया।

सुजाता चौक और पीपी कंपाउंड में मास्क चेकिंग अभियान

उपायुक्त श्री छवि रंजन और एसएसपी श्री सुरेंद्र झा ने सुजाता चौक पर पीपी कंपाउंड के आसपास मास्क चेकिंग अभियान चलाया। क्षेत्र के विभिन्न दुकानों में कोविड-19 के दिशा निर्देशों के अनुपालन को लेकर भी पदाधिकारियों द्वारा जांच की गई।

बिना पूछे जाने वाले लोगों की जांच चल रही है

अभियान के दौरान बिना मास्क के चलने वाले लोगों पर सख्ती की गई। बिना मास्क के लोगों को जिला प्रशासन के गाड़ी में बैठा कर जांच के लिए जांच केंद्र भेजा गया। पॉजिटिव आने पर ऐसे लोगों को कोविड केयर सेंटर भेजा जाएगा।

नोफ्स एन एंट्री का चिपके हुए डाक

सुजाता चौक और पीपी कंपाउंड के विभिन्न दुकानों एवं प्रतिष्ठानों में उपायुक्त एवं एसएसपी द्वारा कोविड-19 के दिशा निर्देशों को लेकर जांच की गई। उपायुक्त ने दुकानदारों संचालकों को बताया कि कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें। बिना मास्क के किसी को दुकान में ना घुसने दें। ज़िला प्रशासन द्वारा दुकानों के बाहर नो मास्क नो एंट्री का पोस्टर चिपकाया गया।

रात 8:00 बजे के बाद दुकानों को बंद रखें – उपायुक्त

उपायुक्त श्री छवि रंजन ने सुजाता चौक और पीपी कंपाउंड के आसपास के दुकानदारों से बात करते हुए उनसे कोरोना से संबंधित दिशा निर्देशों का पूरी तरह से अनुपालन करने को कहा। उन्होंने कहा कि रात्रि 8:00 बजे के बाद अपनी दुकानों को बंद रखें, बिना मास्क के किसी को ना आने दें, अन्य दिशा निर्देशों का भी पूरी तरह से पालन करें।

एसएमएस फॉर्मूला का पालन करें- उपायुक्त

उपायुक्त श्री छवि रंजन ने राँची वासियों से एक बार फिर से कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है कि हम सावधानी बरतें। उन्होंने कहा कि बिना मास्क के ना चलें, SMS फार्मूला का पालन करें, आने वाले दिनों में भी बिना मास्क के चलने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। दुकानों एवं प्रतिष्ठानों को भी उपायुक्त ने दिशा निर्देशों का पूरी तरह से करने को कहा है उल्लंघन करने पर जिला प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।इस दौरान दरिंद पदाधिकारी राँची सदर श्रीमती समीरा एस एंड कार्यपालक दंडाधिकारी सदर श्री राकेश रंजन उरांव भी उपस्थित थे।

जिला प्रशासन राँची द्वारा एस 0 एम 0 मेमोरियल अस्पताल को शो कॉज नोटिस, कोविद -19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारण पुरस्कार शो एसजे

जिला प्रशासन राँची द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारण एस0 एम0 मेमोरियल हॉस्पिटल, रांची को शो कॉज जारी किया गया है।

कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किए बिना मृतक मरीज को परिजनों को सौंपने के कारण यह कारण पृच्छा नोटिस जारी की गई है।

इनसिडेंट कमांडर ने एस0 एम0 मेमोरियल हॉस्पिटल गेतलातु नियर गौतम ग्रीन सिटी,राँची के प्रबंधक को नियत समयसीमा में अपना जवाब देने को कहा है।