Ranchi:जेएसएमडीसी का फर्जी अधिकारी बनकर बालु ट्रक चालकों से वसूली और मारपीट,16 गिरफ्तार ,चार पिस्टल,75 गोली एवं दो बोलेरो जब्त

राँची।नामकुम थाना क्षेत्र फर्जी अधिकारी बनकर बालु ट्रक चालकों से मारपीट करने एवं पैसे वसूल रहे 16 लोगों को पुलिस ने थाना क्षेत्र के सिदरौल से गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार लोगों के पास से पुलिस ने एक अमेरिकन पिस्टल सहित चार 7.65 एमएम पिस्टल,7.65 एमएम की 75 गोली एवं दो बोलेरो गाड़ी जब्त की है।सभी से पूछताछ की जा रही है।

मामले में डीएसपी मुख्यालय प्रथम नीरज कुमार ने बताया कि एसएसपी के माध्यम से जानकारी मिली कि सड़क पर अधिकारी बनकर अवैध रूप से बालू ला रहे ट्रक के चालकों से मारपीट और पैसा वसूला जा रहा है।सूचना पर नामकुम थाना इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार और खरसीदाग ओपी ने थाना क्षेत्र के सिदरौल से दो बोलेरो (जेएच 01 ईई 9227) और (जेजे 01 ईई 1783) सहित 16 लोगों को पकड़ा।पकड़े गए लोगों के पास से एक विदेशी पिस्टल सहित चार पिस्टल और 75 गोली चलाने की गई।पिस्टल का लाइसेंस जम्मू कश्मीर का बताया जा रहा है जिसकी जांच की जा रही है।गिरि 16 लोगों हरियाणा, पंजाब और दो युवक झारखण्ड के राय खलारी के रहने वाले हैं। सुशी से पूछताछ की जा रही है।

इधर ट्रक मालिकों ने लिखित आवेदन दिया था ।सिदरौल में बालू ट्रक चालक को रोककर माइनिंग ऑफिसर बनकर बालू लदा बीमा से अवैध वसूली और मारपीट का आरोप है।

माइनिंग ऑफिसर बनकर ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे थे:

जानकारी के अनुसार पकड़े गए सभी लोग दो बोलेरो में सवार होकर नामकुम थाना क्षेत्र स्थित सिदरोल पेट्रोल पंप के पास बालू लदा ट्रक को रोककर चालक को हथियार के बल पर चेकिंग के नाम पर पैसे वसूल रहे थे। रुपए नहीं देने पर ड्राइवर के साथ मारपीट और गाड़ी में तोड़फोड़ भी किया गया। इसी दौरान एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को सूचना मिली जिसके बाद एसएसपी के निर्देश पर नामकुम थाना की पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया।

इससे पहले दिया गया है घटना को अंजाम:

बताया जा रहा है कि इन सभी आरोपियों के द्वारा इससे पहले भी बीते 27 मार्च को रात के करीब 1:30 बजे नामकुम थाना क्षेत्र के सदाबहार चौक के पास ट्रक पर गोलीबारी किया गया था. सभी पर हथियार का गलत इस्तेमाल करने और फर्जी अधिकारी बनकर लोगो से वसूली करने का मामला दर्ज हुआ है।